Rajasthan News: अब गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगा है. तेज धूप और लू वाली हवा चलने से लोग मौसमी बीमारियों की चपेट में आना शुरू हो गए हैं. बाड़ी सामान्य अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ हरिकिशन मंगल ने बताया कि अस्पताल में तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ी है. ओपीडी जो पिछले दिनों 1000 के आसपास चल रहा था, वह 1500 को पार कर गया है और एक दिन में भर्ती मरीजों की संख्या 200 से अधिक हो गई है. वहीं, शिशु वार्ड में एक ही दिन में जितने भी बेड थे फुल हो गए हैं.  ऐसे में स्टाफ को सतर्क किया गया है और सभी मरीजों को उपचार दिया जा रहा है. ज्यादातर मरीज उल्टी-दस्त और पेट दर्द के सामने आ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएमओ की आमजन को सलाह, धूप से बचने का करें प्रयास :-
सामान्य अस्पताल के पीएमओ डॉ हरकिशन मंगल ने आमजन को सलाह दी है कि वे दिन में तेज धूप से बचने का प्रयास करें. दिन में कम ही बाहर निकले. ज्यादा जरूरी हो, तो अपने सिर को सूती कपड़े से ढककर जाए. साथ में छोटे बच्चों और बड़े बुजुर्गों का ध्यान रखें. पानी की प्यास नहीं लगने पर भी पानी का अधिक सेवन करें. पके, तले भोजन और फास्ट फूड से बचें. बासी भोजन कतई न खाएं जो बीमारी का सबसे बड़ा कारण बन रहा है. साथ में आने वाले दिनों में शादी का सीजन है, जिसमें लोग अधिक बीमार हो सकते हैं. ऐसे में शादियों में जाएं तो भोजन अधिक नहीं करें. 


ओपीडी पहुंचा 1500 के पार :
बाड़ी सामान्य अस्पताल का ओपीडी 1500 के पार पहुंच गया है. ऐसे में अस्पताल में ओपीडी समय मे भीड़ बढ़ रही है, जिसको लेकर चिकित्सकों को पाबंद भी किया गया है. अस्पताल में वरिष्ठ फिजीशियन और विशेषज्ञ चिकित्सकों का अभाव है, जिसके चलते और परेशानी पैदा हो रही है.


ये भी पढ़ें- Jhunjhunu: पुलिस ने चलाया ऑपरेशन पराक्रम, 5 घंटे में 114 बदमाशों को किया गिरफ्तार