Baseri, Dholpur News: धौलपुर जिले के सरमथुरा कस्बे में पुलिस ने अंतरराज्यीय जेवरात लूट गिरोह का पर्दाफाश किया है. आरोपियों ने पिछले दिनों सरमथुरा उपखंड में खुर्दिया जीएसएस के पास एक बुजुर्ग महिला को नशीली गोली खिलाकर सोने चांदी के जेवरात मोबाइल नगदी सहित अन्य सामान को पार किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पर पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटे गए सोना - चांदी के जेवरात, मोबाइल सहित वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल एवं नशे की गोलियों को बरामद करने में सफलता हासिल की है. आरोपी धौलपुर, आगरा एवं महवा में करीब आधा दर्जन वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. 


यह भी पढ़ें- राजस्थान के टोंक में फिर से हैवानियत, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप


थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि दिनांक 30 अक्टूबर को भगवानस्वरूप पुत्र गोपाल सिंह मीणा निवासी कुरिगमा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी मां रामदेई मेवलीपुरा गांव से शादी समारोह में शामिल होकर वापस लौट रही थी, जिसे किसी अज्ञात महिला एवं पुरूष ने नशीली दवाइयां खिलाकर खुर्दिया जीएसएस के पास सोने चांदी के जेवरात, नगदी रुपये और मोबाइल सहित अन्य सामान को लूट लिया है, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटनास्थल का निरीक्षण किया. पुलिस थाना महुआ द्वारा जारी प्रेस नोट की प्रतियां निकाल कर शामिल पत्रावली की गई और पुलिस ने पीड़िता रामदेई के 164 सीआरपीसी में बयान दर्ज कराए गए. 


पुलिस ने आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर अनुसंधान हेतु गिरफ्तार किया. और पुलिस ने अनुसंधान के दौरान आरोपियों के निवास स्थान से सोने की दो तरकी, सोने का नाक का कांटा, सोने की कान की दो बाली, चार चुटकी चांदी की, एक चांदी की कौधनी, दो पायजेब चांदी के, एक सादा सैंमसंग मोबाइल कीपैड, नशे की गोलियों (अल्प्राजोल) के दो पत्ते, बारदात में प्रयुक्त एक मोटर साइकिल बिना नंबरी प्लेटिना को बरामद करने में सफलता हासिल की. 


पुलिस ने आरोपी मांगेसिंह पुत्र मंगलसिंह जाट उम्र 55 वर्ष निवासी मुड़ियापुरा थाना अछनेरा जिला आगरा एवं आरोपी महिला गुड्डी देवी पत्नी ओमप्रकाश जाटव उम्र 50 वर्ष जगदीशपुरा जिला आगरा को गिरफ्तार कर मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी है.


ये लोग रहे मौजूद
कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा, हेड कांस्टेबल फतेह सिंह, हेड कांस्टेबल हरिओम, कांस्टेबल विनोद कुमार, कांस्टेबल ओमप्रकाश, कांस्टेबल बासुदेव शर्मा महिला कांस्टेबल राजकुमारी सहित पुलिस जाब्ता मौजूद रहा.


Reporter- Bhanu Sharma


 


यह भी पढ़ें- लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की खौफनाक सजा, युवक को पिलाया पेशाब, गर्म चिमटे से जलाया