Dholpur: धौलपुर में राजस्थान शिक्षक और पंचायती राज कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों की बैठक महाराणा स्कूल धौलपुर में में आयोजित की गई. बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा ने दीपावली की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए बताया कि इस बार संगठन का प्रांतीय शैक्षिक अधिवेशन का आयोजन 25 व 26 नवंबर को बूंदी में किया जा रहा है. उन्होंने प्रांतीय अधिवेशन में अधिकाधिक शिक्षक साथियों के शामिल होकर धौलपुर का प्रतिनिधित्व करने का आग्रह किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में वक्ताओं ने अन्य शिक्षक कर्मचारियों के समान ही तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों से रोक हटा कर प्रतिबंधित एवं बाहरी जिलों में कार्यरत शिक्षकों सहित सभी तृतीय श्रेणी शिक्षक व प्रबोधक संवर्ग के जल्द स्थानांतरण शुरू करने, आयोजित होने बाली अध्यापक सीधी भर्ती के द्वितीय लेवल के पदों में की गई कटौती को निरस्त कर 6 हजार पद बढ़ाने, पिछले 2 सालों से रुकी हुई सभी केडर्स के शिक्षक संवर्ग की पदोन्नतियां जल्द शुरू कर रिक्त पदों को भरने सहित विभिन्न मांगों के प्रस्ताव सरकार को भिजवाने का फैसला लिया गया.


बैठक में चंद्रशेखर शर्मा, केदार सिंह बघेल, बनबारी पराशर, लोकेंद्र गर्ग, श्याम सिंह बघेल, फिरोज खान, रघुवर दयाल शर्मा, सुरेंद्र रावत ने स्थानीय जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से अभी तक पिछले चार महीनों से मिड डे मील योजना की पोषाहार लागत राशि एवं मिड डे मील वर बकाया मानदेय आवंटन नहीं करने पर कड़ा रोष व्यक्त किया.


Reporter- Bhanu Sharma


ये भी पढ़े..


CM गहलोत -किरोड़ी लगाते रहे गुहार, मानगढ़ को PM मोदी नहीं करके गए राष्ट्रीय स्मारक घोषित


संगीत बजने वाले अनोखे चट्टान की अजमेर पुरातत्व को नहीं कद्र, पर्यटक हो रहे मायूस