Rajakhera: धौलपुर के राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बीती रात गोतस्करों का पीछा कर सदर और मनिया थाना पुलिस की मदद से 31 गोवंश को आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मनिया कस्बे से पूर्व मुक्त कराया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंटेनर गाड़ी को जब्त कर पुलिस ने एक गो तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. बजरंग दल के पदाधिकारी राम शर्मा ने बताया कि बीती रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को जरिए मुखबिर सूचना मिली थी. बाड़ी क्षेत्र के गांव अलहपुरा से कंटेनर गाड़ी में गोवंश ठूंस-ठूंस कर भरे जा रहे हैं, जिन्हें उत्तर प्रदेश के बूचड़खाने में सप्लाई के लिए ले जाया जा रहा है. 


मुखबिर की सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ता लामबंद होकर मौके पर पहुंच गए, लेकिन बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को देख गो तस्कर गाड़ी को लेकर फरार हो गए. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धौलपुर सदर और मनिया थाना पुलिस को घटना से अवगत कराया. कार्यकर्ता गोतस्करों की गाड़ी का पीछा करते रहे. आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मनिया कस्बे से पूर्व पुलिस ने नाकाबंदी कर बैरिकेट्स लगाकर कंटेनर गाड़ी को रोक लिया. गाड़ी के अंदर 31 गोवंश ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे, जिनमें 28 नंदी और तीन गाय हैं. 


यह भी पढ़ें - Rajasthan Forest Guard Admit Card Download 2022: राजस्थान वनपाल और वनरक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड


मनिया थाना प्रभारी लाखन सिंह ने बताया कि मौके से पुलिस ने एक गो तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. सभी गोवंश को मुक्त कराकर बिजौली गांव स्थित गोशाला में छोड़ दिया है. गोवंश के लिए चारा दाना पानी की व्यवस्था भी करा दी गई है. कंटेनर गाड़ी को पुलिस ने जब्त कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. पशु क्रूरता अधिनियम एक्ट के साथ तमाम संगीन धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.


Reporter: Bhanu Sharma


खबरें और भी हैं...


राजस्थान सरकार ने प्रतापगढ़ के 6000 किसानों को सौंपा अफीम की खेती का लाइसेंस, 5 नवंबर तक जारी रहेगी यह प्रक्रिया


राजस्थान के 'जलियांवाला बाग' मानगढ़ धाम में पहुंचेंगे PM Modi, 3 प्रदेश के CM भी होंगे शामिल


Aaj Ka Rashifal: आज मीन की शादी के लिए आएगा रिश्ता, कर्क राशि की प्यार की तलाश होगी खत्म