Dholpur: धौलपुर के सरमथुरा में राजपूत समाज की बैठक सभा भवन बारहखम्बा हनुमान मंदिर पर समाज अध्यक्ष भोला सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में दशहरा मिलन व प्रतिभा सम्मान समारोह को लेकर निर्णय लिए गए. बैठक में समाज के महामंत्री राजेश सिंह जादौन ने सभा भवन को विकसित करने के लिए समाज बंधुओ से सहभागिता का आग्रह किया. वहीं प्रतिभा सम्मान के साथ राजकीय सेवा में चयनित कार्मिकों को सम्मानित करने की बात कही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नशाखोरी और कुरीतियों से दूर होने की अपील की गई


बैठक में समाज के अंदर बढ़ती कुरीतियों को रोकने पर भी जोर दिया गया और समाज के अलग-अलग वक्ताओं द्वारा अपने विचार रखे गए. आंगई से मान सिंह चौहान ने युवा पीढ़ी को नशाखोरी से दूर रहते हुए, संस्कारित होने की नसीहत दी. वहीं संजू सिंह जादौन ने वर्तमान हालात को देखते हुए, समाज को संगठित होने की बात कही. बैठक में आने वाली पीढ़ी को समाज की गतिविधियों में भाग लेने की अपील की गई. बैठक को संबोधित करते हुए फूल सिंह चन्द्रावली ने कहा कि समाज को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने की महती आवश्यकता है. इसलिए हर माता-पिता का दायित्व बनता है कि अपने बच्चों का ध्यान शिक्षा की ओर आकर्षित करें और साथ ही जो बच्चे शिक्षा की ओर बढ़ रहें हैं, उनका मनोबल बढ़ाएं और बालिका शिक्षा पर भी विशेष ध्यान देवें.


इस दौरान युवा जीतेन्द्र सिंह सिरौना ने गांव-गांव सम्पर्क करने पर जोर दिया और समाज में व्याप्त आपसी खींचतान को छोड़कर संगठित होकर समाज हित में कार्य करने की अपील की गई. बैठक में आंगई, महारपुर, चांदपुरा, ददरौनी, जोरगढ़ी, पिपरेट, झिरी, मोरीपुरा, शंकरपुर, गोपालपुरा, सिरौना, गिरौनिया, बीलोनी के राजपूत मौजूद रहें. इस दौरान संगठन मंत्री कप्तान सिंह ददरौनी, प्रयाग सिंह महारपुर, भूरा सिंह ज्ञान सिंह परमार, देवेंद्र सिंह, मुन्ना सिंह सहित राजपूत मौजूद थे.


Reporter - Bhanu Sharma


यह भी पढ़ेंः 


पुरुषों के लिए वरदान से कम नहीं है यह दाल, फायदे जान लेंगे तो हर रोज खाएंगे


कश्मीर की कली महरीन ने सजाई शौहर IAS अतहर आमिर के नाम की मेहंदी, जताया प्यार