Baseri: धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा उपखंड में मोठियापुरा निवासी एक विवाहिता महिला की जयपुर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत का मामला सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विवाहिता के परिजनों ने महिला के ससुराल पक्ष पर मारपीट कर दहेज हत्या करने का आरोप लगाया है. मृतका प्यारबाई मीणा पुत्री लालपति मीणा मूल रूप से नयागांव गौलारी थाना सोने का गुर्जा की निवासी थी, जिसकी शादी करीब 3 वर्ष पहले मोठियापुरा गांव निवासी विष्णु मीणा के साथ हुई थी. 


यह भी पढे़ं- लंपी संक्रमित गायों के दूध का सेवन सेहत के लिए सुरक्षित या नहीं, पढ़ें विशेषज्ञों की राय


मृतका के भाई सीताराम मीणा ने सरमथुरा थाना पुलिस को तहरीर दी है कि उसकी बहन की शादी करीब 3 साल पहले मोठीयापुरा गांव में हुई थी. शादी के बाद से ही प्यार बाई का पति विष्णु, ससुर रमेश, सास इमरती, ननदोई जगन्नाथ निवासी खानपुर निवासी एक राय होकर मेरी बहन को मानसिक, आर्थिक और शारीरिक रूप से दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. उपरोक्त सभी व्यक्तियों ने एक राय होकर 29 अगस्त को मेरी बहन प्यारबाई को बुरी तरह पीटा. 


मारपीट से घायल होने पर उसे करौली अस्पताल में इलाज के लिए ले गए. वहां चिकित्सकों ने इलाज के लिए जयपुर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान सोमवार शाम करीब 6 बजे पीड़िता ने दम तोड़ दिया. मृतका के पीहर पक्ष द्वारा 4 सितंबर को सरमथुरा थाने में दहेज के लिए मारपीट करने का मुकदमा भी दर्ज कराया गया था.


मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए सरमथुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जिस पर सरमथुरा थाना पुलिस ने घटना की सूचना पर मौके पर पहुंच परिजनों की मौजूदगी में डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया.


Reporter- Bhanu Sharma


धौलपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- पुरुषों को 'गुप्त' रखनी चाहिए ये बातें, गलती से भी किसी के सामने न करें जिक्र, हो जाएंगे बर्बाद


यह भी पढे़ं- पुरुष ही नहीं, स्त्रियों की इन जगहों पर तिल होता है बहुत लकी, हर काम में मिलती है तरक्की


यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: भरी महफिल में महिलाएं हमेशा नोटिस करती हैं पुरुषों की ये आदतें, नहीं चलने देती किसी को पता


यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस


यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....