Aspur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के आसपुर कस्बे में दुकानों के बाहर सामान रखने वाले व्यापारियों और सड़क पर ठेले लगाने वालों की अब खेर नहीं होगी. कस्बे में ट्रेफिक सुधार को लेकर आसपुर प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है. आसपुर एसडीएम और पुलिस उपाधीक्षक ने कस्बे का दौरा करते हुए व्यापारियों को दुकानों के बाहर सामान नहीं रखने और सड़क पर ठेला नहीं लगाने के लिए लोगों को पाबन्द किया है. वहीं निर्देशों की अवहेलना करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- डूंगरपुर में नन्हे बच्चों से करवाया जा रहा बालश्रम, CWC ने दिए कार्रवाई के निर्देश


मामले के अनुसार पिछले दिनों डूंगरपुर जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने आसपुर थाने में सीएलजी की बैठक ली थी. बैठक में सदस्यों ने ट्रेफिक की समस्या से अवगत करवाया था, जिस पर एसपी सुधीर जोशी ने आसपुर में दुकानों के बाहर माल रखने वाले व्यापारियों और सड़क पर खड़े होकर सब्जी बेचने वाले ठेले वालों को 2 दिन की मोहलत देकर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे. 


एसपी के इन्ही निर्देशों की पालना में  आसपुर पुलिस उपाधीक्षक नोपाराम भाखर ,उपखंड अधिकारी प्रवीण मीणा, सीआई सवाई सिंह सोढा, निठाउआ थाना अधिकारी अब्दुल रज्जाक ने जाप्ते के साथ आसपुर बाजार का दौरा किया. इस दौरान जिन व्यापारियों ने अपनी दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण कर रखा था और जो लोग सड़क पर ठेला लगाये हुए थे उन सभी को 2 दिन का समय देते हुए दुकान के बाहर सामान नहीं रखने और सड़क पर ठेला नहीं लगाने के लिए पाबन्द किया है. 


वहीं ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार के लिए सहयोग करने की भी अपील की. वहीं इस मौके पर आसपुर एसडीएम प्रवीण मीणा और पुलिस उपाधीक्षक नोपाराम भाखर ने बताया कि इसके बाद भी कोई व्यापारी सामान बाहर निकलता है, लोरी वाला रोड पर खड़े होकर सामान बेचता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसकी जिम्मेदारी व्यापारी की होगी. इधर ग्रामीणों ने निजी बसों को भी प्राइवेट बस स्टैंड पर खड़े रहने के लिए पाबंद करने की मांग की है. ज्यादातर ट्रैफिक जाम निजी बसों के द्वारा ही किया जा रहा है.


Reporter: Akhilesh Sharma