Dungarpur: डूंगरपुर जिले की पुलिस की स्पेशल टीम ने राखी के त्योहार पर नकली मावे की सूचना पर बीती रात शहर के आजाद नगर में दबिश दी. इस दौरान पुलिस की स्पेशल टीम ने आजाद नगर में एक घर के बाहर बनी दुकान और टेंपो से कट्टों में भरा 550 किलो मावा पकड़ा है. इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए मावे के सैंपल लिए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर में व्यापारी के यहां नकली मावा का जखीरा
डूंगरपुर जिले की पुलिस की स्पेशल टीम के प्रभारी और पुलिस उपाधीक्षक  मनोज सामरिया ने बताया की बीती रात मुखबिर के जरिये  सूचना मिली थी कि राखी के त्यौहार को लेकर शहर में नकली मावा सप्लाई हो रहा है. जिसके तहत शहर के आजाद नगर में किसी व्यापारी के यहां नकली मावा उतर रहा है.


मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बंद बॉडी टेंपो में कट्टे भरे हुए मावा पकड़ा
मुखबिर की सूचना पर पुलिस की स्पेशल टीम के एएसआई हरिश्चंद्र, हेड कांस्टेबल अरविंद सिंह, कांस्टेबल राकेश कुमार, लक्ष्मण सिंह, भूपेंद्र कुमार की टीम  शहर के आजाद नगर न्यू कॉलोनी रोड पर पहुंची. मुखबिर के बताए अनुसार तेजपाल पुत्र मगनलाल जैन के घर के बाहर दुकान ओर बंद बॉडी टेंपो में कुछ कट्टे भरे हुए हुए थे.


डीएसटी ने मौके पर छापा मारकर पूछताछ की तो कट्टों में मावा होना बताया गया. डीएसटी ने मावे के बारे में पड़ताल की तो कोई सही जानकारी नहीं दे सके. इस पर डीएसटी ने मावे को जब्त करते हुए स्वास्थ्य विभाग के फूड इंस्पेक्टर को सूचना दी. इस पर फूड इंस्पेक्टर अजय मॉयल मौके पर पहुंचे और मावे की जांच के लिए सैंपलिंग की.


ये भी पढ़ें- प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग जोधपुर दौरे पर, कहा- नीतीश कुमार ने सही कदम उठाया नहीं तो महाराष्ट्र जैसा हाल होता


फूड इंस्पेक्टर ने मावे को कमरे में सील कर दिया
फूड इंस्पेक्टर ने बताया की व्यापारी ने मावा अहमदाबाद से खरीदकर लाना बताया है. 10 -10 किलो के 55 कट्टे जिसमे 550 किलो मावा भरा हुआ है. जिस पर मीठा मावा लिखा है. मावे के सैंपल को जांच के लिए लेबोरेट्री भेजा जाएगा. वहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. मावे के सैंपल के बाद मावे को कमरे में सील कर दिया है.


डूंगरपुर की खबर पढ़ने कके लिए क्लिक करें


Reporter- Akhilesh Sharma