Chorasi: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह और बजरंग ने चौरासी विधानसभा क्षेत्र की चिखली पंचायत समिति की डूंगर पंचायत में डूंगर राशन की दूकान का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने रसद विभाग की टीम इसे राशन डीलर पंकज भनात द्वारा राशन की दुकान को समय पर नहीं खोलने की शिकायत की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं ग्रामीणों ने राशन डीलर पर ग्रामीणों को समय पर राशन वितरण नहीं करने का भी आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने कहा कि समय पर दुकान नहीं खोलने से राशन लेने आने वाले ग्रामीणों को इन्तजार करना पड़ता है. कई बार तो बेरंग ही लौटना पड़ता है. वहीं ग्रामीणों को राशन के लिए कई बार चक्कर तक लगाने पड़ते है. निरीक्षण के दौरान रसद विभाग की टीम ने पाया कि राशन डीलर पंकज भनात द्वारा स्टोक रजिस्टर भी मेंटेन नहीं किया गया था. वहीं राशन सामग्री तोलने में साधारण कांटे का प्रयोग करना भी पाया गया है. 


साधारण कांटे का इस्तेमाल करने से ग्रामीणों को पूरा खाद्यान्न मिलता है की नहीं इस पर भी संदेह बना हुआ है. राशन की दुकान पर मिली इन्हीं गड़बड़ियो के चलते डूंगरपुर रसद विभाग ने राशन डीलर पंकज भनात का प्राधिकार पत्र को निलंबित कर दिया है. वहीं लाइसेंस निलंबन की जानकारी से चिखली एसडीएम और तहसीलदार को अवगत करवाया गया. रसद विभाग राशन की दुकान की विस्तृत जांच करने में लगी है.


Reporter: Akhilesh Sharma


यह भी पढ़ें - 


चौरासी में सात फेरों से पहले रुकवाई गई नाबालिग की शादी, बाप को पुलिस ने किया पाबंद


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें