Chourasi - डूंगरपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार संभालने के बाद कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव गुरूवार को जिले के दौरे पर निकले . अपने दौरे के दौरान कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव ने सीमलवाडा क्षेत्र में धम्बोला राजीव गांधी सेवा केंद्र में जनसुनवाई की . इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं से कलेक्टर को अवगत करवाया . जिस पर कलेक्टर ने जल्द ही उन समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- हाय भगवान! ये लड़के 'गूगल' पर ये क्या-क्या सर्च करते हैं? पढ़ें खुलासा


धम्बोला राजीव गांधी सेवा केंद्र में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव ने लोगों की वेदनाओं को सुना.ग्रामीणों ने धंबोला बस स्टैंड पर ब्लॉकेज पुलिया को दुरस्त करने की मांग की जिससे किसानों को सिंचाई के लिए तालाब का पानी उपलब्ध हो सके।जिस पर जिला कलक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने लोक निर्माण विभाग को कार्रवाई कर लोगों की समस्या निस्तारण करने के निर्देश दिए.


समाजसेवी गुणवंत पंड्या, पूर्व सरपंच अनिल गरासिया ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन अभियान अंतर्गत कचरा निस्तारण हेतु डैंपलिंग यार्ड का प्रस्ताव भेजा है लेकिन जमीन आवंटन नहीं होने से फाइल आगे नहीं बढ़ रही है.गड़ा पट्टा पीठ के केसर सिंह राठौड़ ने बताया कि, धंबोला पीएचसी से गड़ा पट्टा पीठ डामर सड़क नही बनी है . वही ग्रामीणों ने राउमावि सादडीया में एक साल से स्वीकृत कक्षा कक्ष का निर्माण शुरू  नहीं होने, धंबोला गड़ा वाटेश्वर की सीमा विवाद का समाधान करने, गारंटी अवधि में उखड़ी डामर सड़क दुरस्त कराने की मांग कलेक्टर से की. वहीं, इसके अलावा ग्रामीणों ने खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने, विद्युत निगम कार्यालय की जमीन के बदले जमीन दिलाने, किसान भवन निर्माण कराने, धंबोला तालाब से निकली नहरों का सुदृढ़ीकरण कराने सहित अन्य मांगे रखी.


कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव ने ग्रामीणों की परिवेदनाओं को बड़ी तल्लीनता के साथ सुना, परिवादियों को कुर्स्सी पर बैठाकर  उनके प्रार्थना पत्रों पर संबंधित विभाग से जानकारी लेकर समस्या समाधान के निर्देश दिए।


पंचायत समिति का  किया निरीक्षण


 जिला कलक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने उपखंड कार्यालय सीमलवाड़ा का निरीक्षण किया जहां पर एसडीएम महेश गगोरिया, तहसीलदार जगदीश चन्द्र बामणिया सहित ने स्वागत किया.पंचायत समिति सीमलवाड़ा भी पहुंचे जहां पर प्रधान कारी लाल ननोमा से क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर जानकारी ली.प्रधान कारी लाल ने बताया कि मनरेगा योजना में वर्तमान में कम श्रमिक नियोजित हो रहे हैं जिसका मुख्य कारण मेटों को भुगतान नहीं होना, श्रमिको को तीन माह से मजदूरी नहीं मिली है, श्रमिको को ऑनलाइन हाजिरी लगाने में नेटवर्क की प्रमुख समस्या आ रही है, पंचायतों में विकास कार्य ठप्प है जिसका मुख्य कारण मनरेगा योजना अन्तर्गत बिलों का भुगतान दो साल से नहीं होना है.व्यापारी सरपंचों के कपड़े खींच रहे है.प्रधान कारी लाल ने कलक्टर को जल्द से जल्द एफटीओ जारी कराने का आग्रह किया है.


Reporter: Akhilesh Sharma


अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.