Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर नगर परिषद परिसर में डाक विभाग की ओर से 3 दिवसीय डाक बचत मेले का आज से शुभारंभ हुआ. लोकसभा सांसद कनकमल कटारा और सभापति अमृत कलासुआ ने बचत मेले का शुभारंभ किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन दिनों तक चलने वाले इस मेले में सुकन्या समृधि खाता, बचत खाता, -5 वर्ष के बच्चों के आधार अपडेशन की सुविधा सहित अन्य लाभ इस मेले के द्वारा लोगों को दिए जाएंगे. डूंगरपुर डाक विभाग की ओर से डूंगरपुर नगरपरिषद परिसर में तीन दिवसीय डाक बचत मेले का शुभारम्भ हुआ. बांसवाडा-डूंगरपुर सांसद कनकमल कटारा, नगरपरिषद सभापति अमृत कलासुआ और डूंगरपुर डाकघर अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार ने मेले का शुभारम्भ किया. 


इस मौके पर आयोजित समारोह को डाकघर अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार ने संबोधित किया. अपने संबोधन में अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि मेले में शहरवासी सुकन्या समृद्धि खाते और बचत योजना के खाते खुलवा सकते है. वहीं इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में डिजिटल खाता खोलने की सुविधा सहित और 0-5 वर्ष के बच्चों का आधार अपडेशन की सुविधा भी मेले में मिलेगी. साथ ही उन्होंने बताया कि मेले का उद्देश्य जन सामान्य को वित्तीय समावेशन से परिचित कराना है. 


यह भी पढ़ें - UIDAI ने लागू किया नया नियम, अब केवल इन आधार सेंटर पर बनेंगे नए आधारकार्ड


मेले के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सांसद कनकमल कटारा ने कहा कि केंद्र सरकार ने पोस्ट आफिस के माध्यम से विभिन्न बचत योजनाएं चला रखी है, जिनका प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक लोगों को इन योजनाओं से जोड़ना चाहिए. सभापति अमृत कलासुआ ने बेटियों के लिए मेले में खुलने वाले सुकन्या समृद्धि खातों का प्रारंभिक खर्च खुद वहन करने की घोषणा की है. शिविर के अंत में अतिथियों ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के लाभार्थियों को पट्टे बांटे, वहीं जरूरतमंद लोगों को चप्पलें भी वितरित की है.


Reporter: Akhilesh Sharma


खबरें और भी हैं...


देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, कई दिनों से AIIMS में थे भर्ती


दिल तो बच्चा है जी! बच्चों की स्लाइडिंग स्विंग पर फिसल रही थी चाची, बिगड़ा ऐसा बैलेंस कि...


मां के सामने बेटी और दामाद मनाते हैं सुहागरात, रात को सोती है साथ