Dungarpur Crime News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले के एसपी ऑफिस में कार्यरत साइबर सेल डूंगरपुर ने क्रेडिट कार्ड अपडेट करवाने के नाम पर की गई ठगी के मामले में पूरी राशि रिफंड करवाई है .साइबर सेल ने 65 हजार 100 रुपए की राशि रिफंड करवाई है .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्रेडिट कार्ड अपडेट के नाम पर ठगी
एसपी श्याम सिंह ने बताया की जयसिंह शक्तावत निवासी इंदोडा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. इसमें बताया की उसके मोबाइल नंबर पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर कहा की आपका क्रेडिट कार्ड अपडेट करवाने की आज आखरी तारीख है. क्रेडिट कार्ड अपडेट नहीं करवाने पर ब्लॉक कर दिया जाएगा. 


बैंक का अधिकारी होने का विश्वास
क्रेडिट कार्ड को अपडेट करने के लिए एप की एप्लीकेशन भेजी. उस नंबर के व्हाट्सएप प्रोफाइल चेक की. प्रोफाइल में बैंक अधिकारी आईडी कार्ड लगाए हुए फोटो दिखाई दिया. वहीं पीछे की तरफ बैंक का ही नाम लिखा हुआ था. जिस पर उसे बैंक का अधिकारी होने का विश्वास हो गया. इस पर उसने एप के एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद ओटीपी एंटर किया.


राशि रिफंड करवाई
इसके बाद उसके क्रेडिट कार्ड से 65 हजार 100 रुपए कट गए. पैसे कटने का मैसेज आते ही उसे ठगी का पता लगा. इसकी शिकायत उसने साइबर सेल डूंगरपुर से की. साइबर सेल के कांस्टेबल भव्यराज सिंह ने कार्रवाई करते हुए 65 हजार 100 रुपए की पूरी राशि रिफंड करवाई. वही पुलिस ने किसी भी तरह की अज्ञात लिंक पर क्लिक नहीं करने और ठगी से बचने की अपील की है.


यह भी पढ़ें:कांग्रेस और हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP के बीच हो सकता है गठबंधन, क्या बीजेपी के लिए गले की फांस बनेगी ये 2 सीटें?