Dungarpur News : डूंगरपुर जिले में अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ और राजस्थान शिक्षक संघ की ओर से कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर आक्रोश वाहन रैली निकाली गई. वही रैली के कलेक्ट्रेट पर पहुँचने पर कार्मिको ने अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन करते हुए मुख्य सचिव के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्मचारी संयुक्त महासंघ के प्रदेश व्यापी आह्वान पर आज कर्मचारी और शिक्षक डूंगरपुर शहर के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स परिसर में एकत्रित हुए और वहां से वाहन रैली के रूप में रवाना हुए. वाहन रैली शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुई कलेक्ट्रेट पर पहुंची जहां कर्मचारियों और शिक्षकों ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


कर्मचारी संयुक्त महासंघ के जिलाध्यक्ष धनेश्वर पंड्या ने बताया कि कर्मचारियों के 15 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर लंबे समय से आंदोलन चल रहा है लेकिन सरकार इस पर सकारात्मक निर्णय नहीं ले पाई है जिसके चलते कर्मचारी आंदोलन की राह पर है. उन्होंने कहा कि महासंघ के घटक संगठनों द्वारा किए गए विभिन्न आंदोलनों मैं शासन तथा सरकार द्वारा सहमति या तथा समझौते किए गए हैं लेकिन आज तक एक भी समझौते की क्रियान्वित नहीं की गई है जो कर्मचारी संगठनों के विरुद्ध छल एवं विश्वास तोड़ने की नीति को प्रदर्शित करता है. इधर कर्मचारियों के साथ मिलकर शिक्षकों ने भी अपनी आवाज बुलंद की.


वही शिक्षकों कि ड्यूटी गैर शैक्षणिक कार्यों में ड्यूटी लगाने का विरोध किया. शिक्षकों ने कहा कि बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 की धारा 27 के तहत शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों में नहीं लगाया जा सकता. इधर राजस्थान शिक्षक संघ ने आगामी 26 जनवरी 2023 से सभी गैर शैक्षणिक कार्यों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है वही जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए इस निर्णय से अवगत कराया है.


रिपोर्ट- अखिलेश शर्मा


ये भी पढ़ें


 मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 


विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने लोगों की सुनी समस्या, अधिकारियों को समाधान करने के दिए निर्देश