Dungarpur news:  राजस्थान ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स आर्गेनाइजेशन एवं ग्रामीण बैंक एम्पलाइज यूनियन इकाई बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के संयुक्त तत्वावधान में आज से बैंककर्मी दो दिन की हड़ताल पर उतर गए है. इधर हड़ताल के तहत बैंककर्मियो ने डूंगरपुर शहर में डूंगरपुर शाखा के बाहर अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन किया. बैंककर्मी बैंक में विभिन्न पदों पर भर्ती निकालने की मांग कर रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीण बैंक एम्पलाइज यूनियन इकाई बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के प्रतिनिधि राजकुमार कंसारा ने बताया कि बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में सभी कैडर पर भर्ती नहीं करने के विरोध में आज से राजस्थान के डूंगरपुर जिले सहित 21 जिलों तथा 12 रीजन की 880 बैंक शाखाओं में पूर्ण तालाबंदी व हड़ताल की गई है. उन्होंने बताया कि बैंक ने पिछले दो वर्ष की भांति इस वर्ष भी नई भर्ती के लिए आईबीपीएस को रिपोर्ट नहीं की है. जिसके चलते बैंक कार्मिको में भारी रोष है.


 उन्होंने बताया की बैंक से कार्मिक रिटायर हो रहे है लेकिन बैंक नई भर्ती नहीं कर रही है. बैंक में पिछले सालो के मुकाबले काम बढ़ा है लेकिन कार्मिको की संख्या कम होने से बैंक में काम कर रहे कार्मिको पर वर्कलोड बढ़ रहा है. ऐसे में बैंककर्मीयों ने बैंक प्रबंधन व प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देकर बैंक में नई भर्ती निकालने की मांग की है. इधर दो दिन की हड़ताल से बैंकिंग कार्य ठप पड़ा है. जिसके चलते करोडो का लेनदेन तो प्रभावित होगा वही ग्राहकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.


यह भी पढे़- Sirohi Weather: सिरोही में थम गए बादल,24 घंटे में 14 इंच बारिश,अब माउंट आबू में बिजली को तरस रहे लोग