Dungarpur news: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में कार्टेज पत्थर का अवैध रूप से परिवहन के खिलाफ सागवाड़ा थाना पुलिस और खनन विभाग ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए कार्टज पत्थर से भरे एक डंपर को जब्त किया. डूंगरपुर के सागवाड़ा थानाधिकारी हिमांशु सिंह ने बताया कि  मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि आसपुर की ओर से अवैध रूप से कार्टेज पत्थर इकट्ठा कर डंपर में भरकर अवैध रूप से गुजरात तस्करी की जा रही है. जिस पर सागवाड़ा में नाकेबंदी की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं एक डंपर को रोका गया तो उसमे कार्टेज भरा हुआ था. जिस पर पुलिस ने चालक से परिवहन संबंधी दस्तावेज मांगे तो चालक के पास सरोज गर्ग के कार्टेज की माइंस का ई रवन्ना पाया गया. जबकि मौके पर जाकर जांच की गई, तो सरोज गर्ग के कार्टेज की माइन्स काफी समय से बंद पड़ी है. साथ ही यहां  किसी प्रकार की ताजा खुदाई नहीं  हुई है. चालक के पास मिले ई रवन्ना में कार्टेज का वजन 33. 41 टन बता रखा है जबकि सागवाड़ा में कांटे से पुन वजन करवाने पर 45 टन कार्टेज का वजन होना पाया गया. 


इस प्रकार बंद माइंस के नाम का फर्जी ई रवन्ना जारी कर के गाड़ी का कांटे पर वजन कम बता कर के अवैध रूप से गुजरात परिवहन कर राज्य सरकार को लाखों रूपयों का नुकसान पहुंचा रहे थे. जिस पर पुलिस ने डंपर को जब्त करते हुए चालक को डिटेन किया है. वहीं खनन विभाग को मामले की सूचना दी. इधर मामले में खनिज विभाग और पुलिस जांच कर रहे है.