Dungarpur News: अंतराष्ट्रीय साक्षरता दिवस के मौके पर डूंगरपुर जिले में जिला साक्षरता एवं सतत शिक्षा कार्यालय की ओर से समारोह आयोजित हुआ. जिला मुख्यालय पर डाइट परिसर में आयोजित हुए समारोह में साक्षरता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले प्रेरकों सहित साक्षरता के तहत आयोजित हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता रहे प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समारोह में साक्षरता के जिला परियोजना अधिकारी अशोक कुमार मीणा, शिक्षाविद गोवर्धनलाल यादव, वीरेंद्रसिंह बेडसा और साहित्यकार दिनेश पंचाल ने बतौर अतिथि भाग लिया. समारोह की शुरुआत में साक्षरता के सहायक परियोजना अधिकारी भूपेंद्रसिंह देवला ने साक्षरता परियोजना के बारे में बताते हुए सालभर के दौरान कराए गए आयोजनों की जानकारी दी.


उन्होंने कहा कि नवभारत साक्षरता अभियान के तहत डूंगरपुर जिले को मिले लक्ष्य को 22 सितंबर तक पूरा कर लिया जाएगा.  समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यवक्ता दिनेश पंचाल ने कहा कि तकनीकी युग में साक्षरता के मायने बदल गए है. अब अक्षर ज्ञान की साक्षरता के साथ मोबाइल और तकनीकी ज्ञान की साक्षरता भी अहम हो गई है.


पंचाल ने मोबाइल के दुरुपयोग को कम करने और सदुपयोग के लिए आमजन को जागरूक करने की बात कही. समारोह के दौरान अतिथियों ने उल्लेखनीय कार्य करने वाले साक्षरता प्रेरक, शिक्षक और साक्षरता के तहत आयोजित हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता रहे प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!