Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में डूंगरपुर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत थाणा के ग्रामीणों ने पंचायत सरपंच व वीडीओ के खिलाफ आज मोर्चा खोल दिया है. पंचायत की ओर से करवाए गए विकास कार्यों में अनिमियतता के आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Baran News: बारां में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते...



वहीं जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए पंचायतों के कार्यों की जांच करवाने की मांग की है. थाणा पंचायत के कार्यों की शिकायत लेकर पहुंचे ग्रामीणों ने बताया की पंचायत की ओर से वर्ष 2020 से वर्ष 2024 तक जो भी पक्के व कच्चे कार्य करवाए गए हैं, उसमें पंचायत की ओर उन कार्यों में घटिया सामग्री का उपयोग करने के साथ अनिमियतता भी बरती गई है. 


 



उन्होंने बताया कि गांव में हाल ही में 3 सड़कें बनाई गई थी लेकिन घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग करने से सड़कें एक माह में ही टूट गई हैं. वहीं कई कार्य ऐसे हैं जिनकी स्वीकृति तो निकली लेकिन पंचायत ने मौके पर कार्य नहीं करवाकर कागजों में कार्य पूर्ण बता दिया और उनका फर्जी तरीके से भुगतान भी उठा लिया है. 


 



ग्रामीणों की ओर से नालियों की निर्माण की मांग पंचायत की ओर से की गई, लेकिन नालियों का निर्माण भी नहीं करवाया और पुरानी नालियों की सफाई भी नहीं करवाई जा रही है. इधर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के बाद ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर पंचायत के कार्यों की जांच करवाते हुए कार्रवाई की मांग की है.