Dungarpur News: डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने महिला समूहों से लाखों की धोखाधड़ी करने के मामले में फरार चल रहे एक फाइनेंस कंपनी के फील्ड ऑफिसर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी फील्ड ऑफिसर ने 18 समूह की 57 महिलाओं से 4.10 लाख रुपए की ठगी की थी. ढाई साल से फरार आरोपी पर 3 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2022 में दर्ज हुई थी रिपोर्ट 
बिछीवाड़ा थानाधिकारी कैलाश सोनी ने बताया की भारत फाइनेंस इंक्लूजन लिमिटेड के ब्रांच मैनेजर इस्लाम पुत्र बाबू खा रानीपुरा हिंडोली बूंदी ने 14 मई 2022 को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसमें बताया की उनकी बैंक शहरी और ग्रामीण महिला समूह को लोन देकर सहायता देने का काम करता है. फील्ड ऑफिसर भंवर सिंह पुत्र घिसूसिंह राठौड़ निवासी राजपूतो का रावला गांव मुंडोलाव किशनगढ़ अजमेर लोन की किश्तों की रिकवरी करने का काम करते है. 


महिलाओं से झूठ बोलने का लगा आरोप
फील्ड ऑफिसर भंवर सिंह ने पद का दुरुपयोग करते हुए महिलाओं से झूठ बोलकर बड़ा लोन सेक्शन करने का झांसा दिया. कुछ महिलाओं के लोन के पैसे एक साथ ले लिए. जबकि अन्य महिलाओं के किश्तों में पैसे लेकर ब्रांच में जमा नहीं करवाए. फील्ड विजिट के दौरान महिलाओं की बैठक में उन्होंने बड़ा लोन सेक्शन के बारे में पूछा और बताया कि उनके लोन के पैसे जमा करा दिए है. इस पर शक हुआ. 


4 लाख 10 हजार 679 रुपए किए गबन
इस पर ऑडिट के दौरान महिला समूहों ने रुपया जमा करवाने और ब्रांच में पैसे जमा नहीं कर गबन का पता लगा. फील्ड ऑफिसर भंवर सिंह ने 18 सेंटर की 57 महिलाओं के 4 लाख 10 हजार 679 रुपए का गबन कर लिया था. मामले में पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपी फील्ड ऑफिसर की तलाश शुरू कर दी. लेकिन आरोपी फरार चल रहा था. जिस पर पुलिस ने उस पर 3 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था. पुलिस ने आरोपी भंवर सिंह राठौड़ को भीलवाड़ा से गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.


ये भी पढ़ेंः अजमेर के CUR में शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में राज्यपाल बागड़े ने की शिरकत


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!