Ajmer News: अजमेर के CUR में शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में राज्यपाल बागड़े ने की शिरकत, कहा- शिक्षा स्वस्थ समाज की...'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2417050

Ajmer News: अजमेर के CUR में शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में राज्यपाल बागड़े ने की शिरकत, कहा- शिक्षा स्वस्थ समाज की...'

शिक्षक दिवस के मौके पर आज राज्यपाल हरिभाऊ  किशन राव बागडे ने अजमेर के बांदरसिंदरी में स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी आफ राजस्थान में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में शिरकत की.

Ajmer News: अजमेर के CUR में शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में राज्यपाल बागड़े ने की शिरकत, कहा- शिक्षा स्वस्थ समाज की...'

Ajmer News: शिक्षक दिवस के मौके पर आज राज्यपाल हरिभाऊ  किशन राव बागडे ने अजमेर के बांदरसिंदरी में स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी आफ राजस्थान में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में शिरकत की. राज्यपाल बनने के बाद पहली बार आए हरी भाऊ बगरे का जिला प्रशासन और सेंट्रल यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से स्वागत किया गया. इसके बाद राज्यपाल ने यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से लगाई गई. आजादी के मतवाले प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया, जहां पर वीर क्रांतिकारियों के शौर्य की फोटो प्रदर्शनी लगाई गई थी.

ये भी पढ़ें- Kanhaiyalal Murder Case: कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी को जमानत मिलने के बाद मंत्री बेढम का बड़ा बयान, बोले- कहां कमी...'

इसके बाद मुख्य कार्यक्रम में शामिल होते हुए राज्यपाल ने शिक्षा और अनुसंधान के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर चार प्रोफेसर्स और एक केंद्रीय विश्वविद्यालय कश्मीर के कुलपति को सम्मानित किया. समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल बागडे ने कहा कि शिक्षा स्वस्थ समाज की जननी है और इसके जरिए ही देश प्रगति के पथ पर मजबूती के साथ आगे बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें- Bhilwara News: भाजपा प्रदेश महामंत्री सांसद दामोदर अग्रवाल को पहनाई 2775 फीट की पचरंगी पगड़ी, विश्व रिकॉर्ड दर्ज कराएंगे

मूल्य आधारित उच्च शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति इस दिशा में मिल का पत्थर साबित होगी, साथ ही उन्होंने शिक्षकों से आह्वान किया कि वह राष्ट्र सर्वोपरि अपनी जिम्मेदारी निभाएं. राज्यपाल ने प्रदेश में भी बेहतर उच्च शिक्षा का माहौल बनाने पर जोर देते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश के राज्यपाल का पदभार संभालने के साथ ही सभी कुलपतियों के साथ बैठक कर स्पष्ट निर्देश दे दिए हैं कि वह गुणात्मक शिक्षा के साथ किसी तरह का समझौता न करें और साथ ही नियमित रूप से अपनी नेक रैंकिंग भी करवाते रहे जिससे पारदर्शिता भी बनी रहे.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news