Dungarpur: जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध शराब से भरे एक दूध के टैंकर को जब्त किया है. पुलिस ने दूध के टैंकर से अवैध शराब के 126 कार्टन बरामद किये हैं. वहीं, टैंकर चालक को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- भीलवाड़ा के सांगानेर में दो युवकों पर हुए हमले से तनाव, इलाके में पुलिस बल तैनात


पुलिस से बचने के लिए अब शराब तस्कर नए-नए तरीक़े निकालने लगे हैं. कुछ इसी तरीके से शराब तस्करों ने शराब तस्करी की कोशिश की लेकिन डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा पुलिस के सामने शराब तस्करों के ये तरीका भी फेल हो गया.


मुखबिर के जरिये शराब तस्करी की सूचना मिली थी
डूंगरपुर डिप्टी राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि डूंगरपुर जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी की ओर से अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत मुखबिर के जरिये शराब तस्करी की सूचना मिली थी. 


डीएसपी राकेश कुमार ने दी यह जानकारी
डीएसपी राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर बिछीवाड़ा थानाधिकारी रणजीत सिंह, रतनपुर चौकी से कुणाल पंड्या, जितेंद्र कुमार, देवी सिंह की टीम ने राजस्थान - गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर दी. डूंगरपुर, उदयपुर की ओर से आने वाले सभी वाहनों की तलाशी ली गई. इस दौरान उदयपुर की ओर से आ रहे एक गुजरात नंबर के दूध टैंकर को रुकवाकर ड्राइवर से पूछताछ की. ड्राइवर सुमित कुमार पुत्र ओमप्रकाश जोगी निवासी सोनीपत हरियाणा ने टैंकर में दूध होना बताया. 


टैंकर से हरियाणा की 126 पेटी शराब बरामद
पुलिस को शक होने पर टैंकर के ऊपर चढ़कर ढक्कन खोले तो दूध की जगह पेटियां भरी हुई मिली. पुलिस ने अंदर उतरकर देखा तो पेटियों में शराब की बोतलें भरी हुई थी. ड्राइवर सुमित जोगी भी कोई जवाब नहीं दे सका. पुलिस ने शराब के साथ टैंकर को जब्त कर लिया हैं. टैंकर से हरियाणा की 126 पेटी शराब बरामद की है, जिसकी बाजार कीमत करीब 11 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने एक्साइज एक्ट में केस दर्ज करते हुए ड्राइवर सुमित जोगी को गिरफ्तार कर लिया है. 


आरोपी ने पूछताछ में बताया कि टैंकर को गुजरात की सीमा में जाने के बाद एक होटल पर जाकर देना था. पुलिस अब मामले में शराब तस्करों से तार जोड़ने में लग गई है.


Reporter- अखिलेश शर्मा