Dungarpur: कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर डूंगरपुर जिले में 9 अक्टूबर को वागडी भाषा में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन होगा. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता संग्रामों और उनसे जुड़े देशभक्तों के जीवन से जुड़े सवाल इस क्विज में पूछे जाएंगे. वहीं क्विज प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागी को अधिकतम 50 हजार रुपये जीतने का मौका मिल सकेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लबदम प्रोडक्शन आर्ट प्राइवेट लिमिटेड डूंगरपुर के कैलाश प्रेमी ने आज पत्रकार वार्ता में इस क्विज प्रतियोगिता के बारे में विस्तृत जानकारी दी. एक निजी होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में कैलाश प्रेमी ने बताया कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. इसी को देखते हुए उन्होंने भारत में आजादी के लिए जितने भी स्वतंत्रता संग्राम और आन्दोलन हुए है और उन आंदोलनों से जुड़े जो भी देशभक्त और शहीद हुए है. 


उनके जीवन से आमजन को रूबरू करवाने के उद्देश्य के साथ डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों में बोली जाने वाली वागडी भाषा के संरक्षण और बल देने के लिए इस क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि क्विज प्रतियोगिता का आयोजन 9 अक्टूबर को शहर के विजयाराजे सिन्ध्या ऑडिटोरियम में आयोजित होगी, जिसमें अधिकतम 40 प्रतिभागी ही भाग ले पाएंगे. 


यह भी पढ़ें - पधारो म्हारे देस : राजस्थान में पर्यटन ऑफ सीजन की पुरानी धारणा बदली, 4 महीनों में नया रिकॉर्ड बना


वहीं प्रतियोगिता में सभी प्रश्न वागडी भाषा में ही होंगे. पहले प्रतियोगियों से 5-5 प्रश्न पूछे जाएंगे, जो भी प्रतियोगी सबसे पहले इन प्रश्नों का सही जवाब देगा, उसे हॉट सीट पर बैठने का मौका मिलेगा. साथ ही उन्होंने बताया कि हॉट सीट पर कुल 11 प्रश्न पूछे जाएंगे, जिसमें प्रश्न एक से लेकर 10 तक प्रत्येक की इनामी राशि एक-एक हजार है. वहीं 11वें प्रश्न की राशी 50 हजार होगी, ऐसे में प्रतियोगिता में प्रतियोगी को अधिकतम 50 हजार तक की राशि जितने का मौका मिल सकेगा.


Reporter: Akhilesh Sharma


खबरें और भी हैं...


फतेहपुर: फुले ब्रिगेड और सैनी समाज ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज का किया विरोध


NEET PG 2023: नीट पीजी की अधिसूचना जारी, पांच मार्च को होगी परीक्षा, जानिए अपडेट


Narendra Modi Birthday 2022 : पीएम नरेंद्र मोदी को बर्थडे पर देना चाहते हैं बधाई, तो ये स्टेप करें फॉलो