Sagwara: डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा थाना पुलिस ने झूठी शादी करवाकर लोगों से ठगी करने वाले फरार दलाल को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी दलाल पिछले 2 साल से फरार था. वहीं, फरारी के बाद से आरोपी दलाल गुजरात में एक मंदिर का पुजारी बनकर रह रहा था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले के सागवाड़ा थाने के थानाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि जोधपुरा गांव निवासी प्रकाशचंद्र भट्ट ने थाने में रिपोर्ट दी थी. रिपोर्ट में प्रकाशचंद्र भट्ट ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि जुलाई 2020 मे भिलुड़ा निवासी दलाल परेश ने रीना ठाकुर पत्नी पप्पु ठाकुर निवासी दिक्षितपुरा, बलदेव बाग जबलपुर मध्य प्रदेश के साथ प्रकाश भट्ट की शादी करवा दी थी. 


शादी कराने के एवज में एजेंट परेश पिता अशोक जैन निवासी भिलुडा और दुल्हन रीना ने प्रार्थी से 5 लाख रुपये लिए थे. रीना शादी के बाद 7 दिन तक जोधपुरा रहने के बाद अपने पति को साथ लेकर जबलपुर गई, जो रास्ते में दूसरे लोगों को बुलाकर पति प्रकाश के साथ मारपीट कर उसको वहां से भगा दिया. 


वहीं, खुद दलाल परेश और रीना के बुलाए लोगों के साथ जबलपुर भाग गई. इसके बाद परेश और रीना ने मोबाइल नंबर बदल दिए और प्रार्थी के पैसे नहीं लौटाए. पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच शुरू की. थानाधिकारी शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में भुपेंद्र सिंह, विरेंद्र सिंह और सागर की टीम ने मुल्जिम की सरगर्मी से तलाश शुरू की और मुखबिरों से संपर्क किया. 


इस दौरान पहले पुलिस ने जबलपुर मध्य प्रदेश से लुटेरी दुल्हन रीना ठाकुर उर्फ सीता चौधरी उर्फ काजल चौधरी पत्नि पप्पू ठाकुर उम्र 32 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन शादी करवाने वाला दलाल फरार चल रहा था. इसकी पुलिस तलाश कर रही थी. इधर पुलिस को मुखबीर के जरिए सूचना मिली कि आरोपी दलाल गुजरात के एक मंदिर में पुजारी बनकर रह रहा है. 


यह भी पढ़ेंः सिवाना में हर 10 मिनट बाद लगता है जाम, आवारा पशुओं की धमाचौकड़ी से हो सकता है हादसा


मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गुजरात के मंदिर में दबिश दी और आरोपी दलाल परेश जैन को गिरफ्तार किया. इधर, पुलिस पूछताछ में आरोपी दलाल ने  जोधपुरा, घोटाद और गोवाड़ी में इस तरह की अन्य घटनाएं करना भी स्वीकार किया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. 


Reporter- Akhilesh Sharma


डूंगरपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


एक मजाक ने बिगाड़ दिया सब कुछ, दुखद अंत के साथ खत्म हो गई मूमल-महेंद्र की लव स्टोरी


महरीन काजी के हथेली सज गई अतहर के नाम की मेहंदी, फैंस हुए भाभी जी की स्माइल पर फिदा