सिवाना में हर 10 मिनट बाद लगता है जाम, आवारा पशुओं की धमाचौकड़ी से हो सकता है हादसा
Advertisement

सिवाना में हर 10 मिनट बाद लगता है जाम, आवारा पशुओं की धमाचौकड़ी से हो सकता है हादसा

त्योहारों सीजन पर तो पैदल चलना भी दुश्वार हो जाता है, मुख्य बाजार में मिष्ठान एवं नाश्ते की दुकानों के आगे भट्टी लगाकर मिर्ची बड़े समोसे इत्यादि तैयार किए जाते हैं, बड़ी कढ़ाई के अंदर उफनता हुआ तेल मुख्य बाजार में बेसहारा पशुओं की धमाचौकड़ी कभी भी बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता. 

पशुओं की धमाचौकड़ी से कभी भी हो सकते हैं बड़े हादसे.

Siwana: समदड़ी कस्बे में पंचायत समिति तहसील मुख्यालय पुलिस थाना परिसर क्षेत्र का मुख्य बिंदु होने के बावजूद भी मुख्य बाजार पर स्थानीय प्रशासन एवं ग्राम पंचायत का नियंत्रण बिल्कुल नजर नहीं आता है. गोर का चौक में अतिक्रमण की इतनी भरमार है, दुपहिया वाहन चालक का निकलना भी दुश्वार हो जाता है, ऐसे में दिन में कई बार जाम की स्थिति बन जाती है, वहीं क्षेत्र का सबसे बड़ा कस्बा होने के कारण आसपास के ग्रामीण इलाकों से सुबह से ही लोग खरीदारी के लिए मुख्य बाजार में पहुंचते हैं.

जाम की भयावह स्थिति, ट्रैफिक व्यवस्था नदारद
ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पुलिस के जवान की तैनाती नहीं होना एवं पार्किंग के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण मनमर्जी से वाहन चालक अपने वाहन खड़े कर देते हैं, वहीं फल फ्रूट सब्जी वालों को सब्जी मंडी के अंदर निर्धारित जगह दे रखी है, फिर भी मुख्य रोड पर 10 से 15 फीट तक अतिक्रमण से ठेले खड़े कर देते हैं, स्थानीय प्रशासन का डर नहीं होने के कारण कोई एतराज करने पर उससे झगड़े पर उतारू हो जाते हैं.

त्योहारों के सीजन पर पैदल चलना मुश्किल

त्योहारों के सीजन पर तो पैदल चलना भी दुश्वार हो जाता है, मुख्य बाजार में मिष्ठान एवं नाश्ते की दुकानों के आगे भट्टी लगाकर मिर्ची बड़े समोसे इत्यादि तैयार किए जाते हैं, बड़ी कढ़ाई के अंदर उफनता हुआ तेल मुख्य बाजार में बेसहारा पशुओं की धमाचौकड़ी कभी भी बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता. सब्जी एवं फल फ्रूट वाले अपना कचरा संग्रहण नहीं कर मुख्य सड़क पर ही डाल देते हैं. 

पशुओं का दिन भर जमावड़ा रहता 
भूख प्यास से व्याकुल मुक पशुओं का दिन भर जमावड़ा रहता है, गोर का चौक से बावड़ी चौक की तरफ आने वाले मार्ग पर दुकानों के आगे दुपहिया चार पहिया वाहनों का दिन भर जमावड़ा रहता है. मनमर्जी से वाहन खड़े कर खरीदारी के लिए निकलते हैं, एकमात्र एसबीआई बैंक की शाखा भी इसी रास्ते पर होने के कारण नीचे की पार्किंग जगह पर दुकानें लगाने के बाद खरीददार एवं उपभोक्ता अपने वाहन मुख्य मार्ग पर ही खड़े कर देते हैं.

ये भी पढ़ें- पांच करोड़ की मानहानि मामले में नदबई विधायक को नोटिस जारी

फैंसी की दुकानों वालों ने भी अपनी दुकानों से नाली से आगे करीब 10 फीट तक अतिक्रमण कर रखा है, ग्राम पंचायत और प्रशासन द्वारा ठोस कार्रवाई नहीं करने के कारण समाचार पत्रों में खबरें प्रकाशित होने के बाद एक या दो दिन तक कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की जाती है ,उसके पश्चात हालात जस के तस बने रहते हैं.

बाड़मेर जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

 

Trending news