Aspur: जिले की दोवड़ा थाना पुलिस ने फर्जी तरीके से कस्टम ऑफिसर बनकर ऑनलाइन ठगी करने वाले मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी को यूपी के मुरादनगर से गिरफ्तार कर डूंगरपुर लेकर लाई है. पुलिस अब आरोपी के बैंक डिटेल खंगाल रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान समिट में अडाणी भी करेंगे शिरकत, CM गहलोत बोले- इंडस्ट्रियल हब बनेगा प्रदेश


डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थानाधिकारी कमलेश चौधरी ने बताया की एक व्यक्ति ने रिपोर्ट देकर बताया की उसके पास एक फोन आया था, जिसमें सामने वाले व्यक्ति ने खुद को एयरपोर्ट का कस्टम ऑफिसर बाया. उसने कहा की उसका एक पार्सल आया हुआ है, जिसका कस्टम शुल्क जमा करना होगा. जिस पर उसके बताए अनुसार बैंक खाते में 35 हजार 700 रुपए ऑनलाइन जमा करवाए थे. कुछ समय बाद उसी नंबर से फिर से फोन आया. उसने कहा की आपके पार्सल में विदेशी मुद्रा को लेकर समस्या है. इसलिए भारतीय मुद्रा पार्सल की कीमत के बराबर करीब 7 लाख रुपए जमा करवाने होंगे. इसके बाद बीओबी बैंक से उसके बताए अकाउंट में 7 लाख का कैश भी जमा करवा दिए थे.


आतंक: खेत में काम कर रहे ग्रामीणों पर तेंदुए ने किया हमला, बच्चे समेत पांच लोग घायल


कुछ समय बाद फर्जी कस्टम ऑफिसर के नंबर पर फोन किया तो उसने शुल्क नाम पर फिर से राशि मांगने लगा. इस पर उसे शक हुआ और छानबीन की तो पता लगा की पार्सल के नाम पर उसके साथ ठगी हुई है. थानाधिकारी ने बताया की मामले में मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू की गई. मामले में बैंक अकाउंट के डिटेल से आरोपी का पता लगाया.


रावण दहन से पहले जोधपुर के एयरबेस पहुंचा इंडियन एयर फोर्स का ये नया ब्रह्मास्त्र


इसके बाद थानाधिकारी के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार, कांस्टेबल खुशपाल सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, योगेंद्र सिंह और हेमेंद्र सिंह की टीम मुरादनगर यूपी पहुंची. जहां से पुलिस मुखबिर तंत्र से आरोपी सचिन (24) पुत्र ज्ञानप्रकाश नाई को पकड़ लिया. पुलिस आरोपी को लेकर दोवड़ा थाने पहुंची. पूछताछ में आरोपी ने कस्टम ऑफिसर बनकर ठगी की वारदात करना कबूल कर लिया. जिस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. वहीं, आरोपी के बैंक अकाउंट्स के डिटेल के साथ और कितने लोगो से ठगी की इसका पता लगाने का प्रयास कर रही है.


Reporter- Akhilesh Sharma


रामलीला में 8 साल का बच्चा सीता के रोल में कर रहा कमाल, अभिनय देख लोग कर रहे वाह-वाह