Dungarpur news: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के आसपुर क्षेत्र में समुदाय विशेष द्वारा चारागाह भूमि पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से मजार बनाने के विरोध में सनातन समाज के लोगों ने आसपुर में आक्रोश रैली निकाली वहीं आसपुर थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया. इस दौरान सनातन समाज के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर अवैध कब्जे को हटाने की मांग की है. वहीं 15 दिन में कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी भी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर जिले के खेडा आसपुर व आसपुर कस्बे की सोम कमला आम्बा कोलोनी में चारागाह भूमि पर समुदाय विशेष द्वारा अतिक्रमण कर अवैध रूप से मजार बनाने के विरोध में सनातन समाज के लोग आसपुर खेल मैदान में एकत्रित हुए. इसके बाद हजारों की संख्या में लोगों ने रैली निकाली. आसपुर खेल मैदान से रैली रवाना होकर आसपुर थाने पहुंची जहां पर लोगों ने थाने का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया. 


यह भी पढ़ें- आरपीएससी में आरएएस भर्ती के लिए आवेदन प्रारंभ,rpsc.rajasthan.gov.in से करें अप्लाई


इस दौरान सनातन समाज के लोगों ने आसपुर प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि एक साल पहले सनातन समाज के लोगों ने खेडा आसपुर और आसपुर कस्बे की सोम कमला आम्बा कोलोनी में चारागाह भूमि पर समुदाय विशेष द्वारा अतिक्रमण कर अवैध रूप से मजार बनाने की शिकायत की थी. लेकिन उस शिकायत के बाद भी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की. वहीं कुछ दिन पहले समुदाय विशेष के एक युवक ने हिन्दू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी भी की. 


टिप्पणी को लेकर सनातन समाज में आक्रोश व्याप्त है. इस मौके पर सनातन समाज ने आसपुर एसडीएम को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में सनातन समाज ने अवैध कब्जे को हटाने की मांग की है, वहीं 15 दिन में कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी है.