Chaurasi, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के चौरासी थाना क्षेत्र के नेगाला गांव में एक युवती ने अपने मंगेतर के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर जिले के चौरासी थाने के एएसआई जीवन लाल पटेल ने बताया की माथुगामड़ा निवासी जीवा कटारा ने रिपोर्ट दी है. रिपोर्ट में जीवा कटारा ने बताया कि उसने अपनी 19 वर्षीय बेटी कोकिला का रिश्ता नेगाला निवासी शैलेश के साथ करवाया था.


यह भी पढ़ेंः राजस्थान में छाएगी काली घटा, 26 से 28 सितंबर इन इलाकों में बरसेंगे बादल


कोकिला अपने होने वाले ससुराल आती-जाती रहती थी. वहीं, पिछले कुछ दिनों से वह वही थी. इस बीच उसने अपने मंगेतर शैलेश के घर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. 


सूचना पर पुलिस ओर परिजन मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से नीचे उतरवाया. वहीं, इसके बाद पुलिस ने शव को डूंगरपुर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. इधर आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Crime: निकाह से पहले झुंझुनूं से गायब हुई छोरी, जयपुर बुर्के में मिली, पढ़े पूरी कहानी


पढ़िए राजस्थान क्राइम की एक और खबर 
दौसा के युवक का दिल्ली में मिला शव, पुलिस सुलझा रही मौत की गुत्थी 


Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले के महवा निवासी दीपक मीणा का दिल्ली के मुखर्जी नगर में पेड़ से लटके मिले शव के मामले में अब दिल्ली नॉर्थ वेस्ट के डीसीपी जितेंद्र कुमार मीणा का बयान सामने आया है. 


उनका कहना है कि अब तक की जांच पड़ताल में मामला हैंगिंग का निकलकर सामने आया है. दीपक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ चुकी है, उसमें भी हैंगिंग ही दर्शाया गया है. वहीं, डीसीपी जितेंद्र मीणा ने कहा कि मृतक युवक के मोबाइल की जब जांच की गई तो उसमें गूगल और यूट्यूब पर सुसाइड करने के तरीके सर्च करने की बात सामने आई है. 


वहीं, दीपक के शव के पास मिली लिकर की बोतल की जब जांच की गई तो सीसीटीवी कैमरे में खुद दीपक के द्वारा बोतल खरीद कर लाना सामने आया है. वहीं अन्य तथ्यों की अभी जांच की जा रही है. अब पुलिस इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है, अगर दीपक मीणा ने हैंगिंग की तो क्यों की. यह पुलिस के लिए भी अभी तक पहेली बना हुआ है. 


दरअसल दीपक के परिजनों का कहना है कि दीपक ने जयपुर में रहकर यूपीएससी प्री की ऑनलाइन कोचिंग की और उसमें वह क्वालीफाई हुआ और क्वालीफाई होने के बाद वह मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए जुलाई माह में दिल्ली चला गया. 10 सितंबर की रात्रि को उनकी दीपक से अंतिम बार बात हुई थी.


इसके बाद दीपक का 11 और 12 सितंबर को कोई फोन नहीं आया तो 13 सितंबर को उन्होंने दीपक को फोन किया और दीपक का मोबाइल स्विच ऑफ आया. ऐसे में 14 सितंबर को वह दिल्ली के मुखर्जी नगर पहुंचे और मुखर्जी नगर थाने में दीपक की गुमशुदा दर्ज करवाई.


इसके बाद दिल्ली पुलिस को दीपक का शव मुखर्जी नगर थाना क्षेत्र में ही एक पेड़ से लटका हुआ मिला, जिसके बाद दीपक के परिजनों ने पुलिस के सामने दीपक की हत्या की आशंका जताई थी, जिसके चलते दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.