Rajasthan Weather Update: राजस्थान में छाएगी काली घटा, 26 से 28 सितंबर इन इलाकों में बरसेंगे बादल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2446442

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में छाएगी काली घटा, 26 से 28 सितंबर इन इलाकों में बरसेंगे बादल

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर हैं. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के कुछ जिलों में एक बार फिर भारी बारिश को लेकर 3 तीन के लिए अलर्ट जारी किया गया है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भारी बारिश के बाद नदी-नाले उफान पर हैं. बारिश के कहर से प्रदेश में बाढ़ जैसे हालत हो गए हैं. हालांकि अब बारिश का दौर थमने लगा है. हालांकि इस साल राजस्था में भीषण बारिश दर्ज की गई. 

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार,  राजस्थान के 27 जिलों में बीते साल के मुकाबले 60 प्रतिशत से अधिक बारिश दर्ज की गई. प्रदेश में अब तक औसतन 672.1 मिमी बारिश हुई है, जो साल 2023 की तुलना में 58% अधिक है. 

पिछले साल के मुकाबले जिन 27 जिलों में 60% ज्यादा बारिश हुई, जो अब असामान्य बारिश वाले इलाकों में है. इसके जैसे ही 14 जिलों में अधिक बारिश दर्ज की गई. इसका मतलब है कि उनमें बीते साल के मुकाबले लगभग 30% से 59% ज्यादा बारिश हुई है. इसी तरह, 9 जिलों में सामान्य बारिश दर्ज की गई. इसका मतलब है कि उनमें बीते साल की तुलना में या तो बराबर बारिश हुई है या पिछले साल के मुकाबले 19% ज्यादा बारिश हुई. 

राजस्थान के इन इलाकों में तीन दिन होगी बारिश 

26 सितंबर को इन इलाकों में होगी बारिश 
26 सितंबर को राज्य के कोटा, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर,  बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर और झालावाड़ में बारिश को लेकर आशंका जताई गई है. 

27 सितंबर को इन इलाकों में होगी बारिश 
27 सितंबर को 23 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, जालोर, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, करौली, कोटा, पाली और झालावाड़ में बारिश होने के आसार हैं. 

28 सितंबर को इन इलाकों में होगी बारिश 
28 सितंबर को 24 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी है, जिसमें चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा,
अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा,  सिरोही, टोंक, बाड़मेर, उदयपुर, जालोर, पाली, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी,  प्रतापगढ़, राजसमंद और सवाई माधोपुर शामिल हैं.

Trending news