Ramlala Pran Pratishtha : अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का उत्सव डूंगरपुर में भी मनाया जा रहा है. दिवाली की तरह पूरे डूंगरपुर शहर को सजाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इसी कड़ी में आज जिले के खडगदा, भीलूडा सहित कई गाँवों में भगवान श्री राम की शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान श्रीराम के जयकारे गूंज उठे.  रामलला प्रतिष्ठा के दिन भी जिले में सुन्दरकाण्ड, हनुमान चालीसा पाठ सहित कई धार्मिक आयोजन के साथ घर-घर दीप जलाए जायेंगे.

अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर डूंगरपुर जिले में  उत्सव का माहौल है. शहर से लेकर गांवों तक ऐसा ही माहौल दिख रहा है. जगह जगह भगवा ओर श्रीराम की धर्म पताकाओं से शहर से लेकर गांव भगवान श्रीराममय हो गया है.


इधर, श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आज से जिले में कार्यक्रमों की शुरुआत हो गई है. डूंगरपुर जिले के खडगदा, भीलूडा, बनकोडा, बिलडी, नादिया, आसपुर, साबला गांव सहित अन्य गांवो में भगवान श्रीराम की शोभायात्रा निकाली गई.


बैंड-बाजो के साथ निकाली गई शोभायात्रा में बड़ी संख्या में महिला व पुरुषों ने श्रीराम और धर्म पताकाएं लेकर भाग लिया. शोभायात्रा गांवों के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरी इस दौरान पूरा वातावरण राममय हो गया और क्षेत्र श्रीराम के जयकारो से गूंज उठा.


ये भी पढ़ें- Ram Mandir: 26 साल से इस राम भक्त ने नहीं खाया अन्न, लिया था ये प्रण


इधर श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन कल 22 जनवरी को भी शहर से लेकर गांवों तक जगह जगह भगवान श्रीरामजी की शोभायात्रा यात्रा निकाली जाएगी.वहीं शाम होते ही घरों पर दीए जलाकर रोशनी होगी और लोग आतिशबाजी के साथ जश्न मनाएंगे. इसके साथ ही मंदिरों में सुन्दरकाण्ड व हनुमान चालीसा के पाठ भी किये जायेंगे.