Dungarpur: उदयपुर रेंज आईजी प्रफुल्ल कुमार अपनी ज्वाइनिंग के बाद मंगलवार को पहली बार डूंगरपुर जिले के दौरे पर पहुंचे. दौरे के दौरान आईजी प्रफुल्ल कुमार ने एसपी ऑफिस में एसपी राशी डोगरा और अन्य पुलिस अधिकारियो की बैठक ली. बैठक में आईजी ने जिले की कानून व्यवस्था और आपराधिक मामलों की समीक्षा की.इस दौरान उन्होंने बिछीवाडा थाना पुलिस की ओर से जब्त शराब नष्ट नहीं कर तस्करों को बेच दिए जाने के प्रकरण के जांच की समीक्षा की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- पत्नी के प्राइवेट पार्ट में चाकुओं से हमला कर मार डाला, फिर आत्महत्या कर ली


उदयपुर रेंज आईजी प्रफुल्ल कुमार ने एसपी ऑफिस में सबसे पहले एसपी राशी डोगरा से जिले में कानून व्यवस्था और आपराधिक मामलों की जानकारी ली. जिले में चोरी और लूट की वारदातों पर रोकथाम करने के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश भी दिए. इसके अलावा आईजी प्रफुल्ल कुमार ने डूंगरपुर जिले में बढ़ते महिला अत्याचार के प्रकरणों पर चिंता जाहिर करते हुए पोक्सो एक्ट में लंबित प्रकरणों की जांच तुरंत पूरी कर चालान पेश करने के निर्देश दिए. बालश्रम की रोकथाम और बालश्रमिकों के पलायन पर अंकुश लगाने के भी निर्देश दिए.


बैठक में आईजी ने जिले की बिछीवाडा थाना पुलिस की ओर से जब्तशुदा शराब नष्ट नहीं कर तस्करों को बेच दिए जाने के मामले की जांच की प्रगति की जानकारी ली. एसपी राशि डोगरा को जांच करवाने के निर्देश दिए. इधर बैठक के बाद आईजी प्रफुल्ल कुमार ने मीडिया से भी बात की. उन्होंने कहा कि शराब तस्करों से गठजोड़ करने वाले एक एएसपी, बिछीवाडा थानाधिकारी और मालखाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. मामले में अगर अन्य पुलिसकर्मीयों की संलिप्तता पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि शराब निस्तारण कमेटी में शामिल आबकारी विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारियो की भूमिका की जांच के लिए जिला कलेक्टर को भी पत्र लिखा गया है.


Reporter- Akhilesh Sharma


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें- सहकारी चुनाव में इंदौर, कोटा और बारां से मतदाताओं को लाने के लिए सजी लग्जरी कारें