Dungarpur: डूंगरपुर जिले में 4 नवम्बर को डूंगरपुर जिले का स्थापना दिवस मनाया जाएगा. स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग की ओर से 4 नवम्बर से वागड़ महोत्सव का आगाज होगा. तीन दिवसीय महोत्सव में प्रशासन और पर्यटन विभाग की ओर से विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वागड़ महोत्सव को लेकर कार्यवाहक कलेक्टर ने बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. डूंगरपुर जिले के स्थापना दिवस पर 4 नवम्बर से तीन दिवसीय वागड़ महोत्सव का आगाज होगा. वागड़ महोत्सव से पूर्व कार्यवाहक कलेक्टर हेमेन्द्र नागर ने जिला परिषद सभागार में अधिकारियों की बैठक ली है. बैठक में पर्यटन विभाग, नगरपरिषद सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. 


बैठक में पर्यटन अधिकारी अनिल तलवाडी ने बताया कि 4 नवम्बर को डूंगरपुर जिला स्थापना दिवस है. इसके उपलक्ष्य में डूंगरपुर जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग को ओर से वागड़ महोत्सव बनाया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि वागड़ महोत्सव में विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि वागड़ महोत्सव के पहले दिन 4 नवम्बर को सुबह शहर के लक्ष्मण मैदान में रस्साकशी, मटका दौड़ और कुर्सी दौड़ के साथ प्रदर्शनी लगाई जाएगी. 


वहीं शाम को शहर में शोभायात्रा निकालने के बाद शहर की गेप सागर झील में दीपदान और आतिशबाजी की जाएगी. रात को लक्ष्मण मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र उदयपुर के लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे. पर्यटन अधिकारी अनिल तलवाडी ने बताया कि 5 नवम्बर को दूसरे दिन सुबह लक्ष्मण मैदान के श्यामा प्रसाद मुखर्जी होल में मेहंदी, रंगोली और साफा बांधने की प्रतियोगिता आयोजित होगी. 


यह भी पढ़ें - विधानसभा चुनावों से पहले ज्योतिबा फुले बोर्ड का गठन, गहलोत सरकार की माली वोटर्स पर नजर


वहीं रात को लक्ष्मण मैदान में ही इंडिया गोट टेलनट्स सीजन 9 के फेम प्रवीण प्रजापत की ओर से भवाई नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी और स्थानीय कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे. इसके साथ ही देवसोमनाथ में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा. 


वहीं तीसरे दिन 6 नवम्बर को सागवाड़ा में खेलकूद प्रतियोगिता, दीपोत्सव और सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा. बैठक में कार्यवाहक कलेक्टर हेमेन्द्र नागर ने सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को वागड़ महोत्सव के तहत अपनी-अपनी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश के साथ स्थानीय लोगों की भागीदारी भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है.


Reporter: Akhilesh Sharma


खबरें और भी हैं...


चौमूं: विवादों के बीच आयोजित पालिका की बोर्ड बैठक पर रामलाल शर्मा ने उठाए सवाल, दिया बयान


सीकर के जवान का जयपुर में निधन, बेटी को महज दो महीने ही मिला पिता का प्यार


पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान होकर पति ने किया सुसाइड, वीडियो में बोला- मार दिया मुझे