Ajmer: अजमेर उत्तर विधायक और पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने देश के वीर योद्धा सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर बनाई गई फिल्म को राजस्थान में भी टैक्स फ्री करने की मांग रखी है. उन्होंने कहा कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान का अजमेर से ताल्लुक है और उनकी कई यदि यहां की जनता से जुड़ी है ऐसे में राजस्थान को भी यह फिल्म एक्सप्रेस करनी चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए बड़ी खबर: खरीफ की बुवाई की तैयारियों में जुटा कृषि विभाग, जानिए इस साल का लक्ष्य


उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के साथ ही मध्य प्रदेश में इस फिल्म को टैक्स फ्री किया है, जिससे कि आम जनता और युवाओं को सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जीवनी से प्रेरणा मिले और वह देश के गौरव और राष्ट्रवाद को समझ सके सम्राट पृथ्वीराज चौहान ने अपनी जान की परवाह किए बगैर कई आक्रांताओं से भारत की रक्षा की और कभी किसी के सामने नहीं झुके ऐसे योद्धा की जानकारी हर व्यक्ति को होनी चाहिए. इसी दृष्टि से इस फिल्म को भी राजस्थान में टैक्स फ्री किया जाना चाहिए. 


इसकी मांग उन्होंने मुख्यमंत्री से रखी है. इसके साथ ही उन्होंने वर्तमान में सरकार की बाड़ेबंदी पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि सरकार बाड़ेबंदी में रहने का रिकॉर्ड बना रहे हैं. सरकार बनने के बाद पिछली बार 58 दिन सरकार बाड़ेबंदी में रही तो अब एक बार फिर सरकार बाड़ेबंदी नहीं पहुंच गई है. ऐसे में सरकार जनता से जुड़े मुद्दों पर किस तरह से काम कर रही है यह भी देखने वाली बात होगी. ऐसे में उन्होंने मांग की है कि कम से कम फिल्म को टैक्स फ्री किया जा सकता है.


Report: Ashok Bhati


यह भी पढ़ें: Weather in Rajasthan: भीषण गर्मी में भी बारिश के आसार, जानिए कैसा रहेगा अलगे 48 घंटे मौसम