Dharmendra Hema Malini Love Story: बॉलीवुड के गलियारों में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी के आज भी चर्चे सुनने को मिलते रहते हैं. धर्मेंद्र हेमा मालिनी को बॉलीवुड का पावर कपल माना जाता है. इनकी लव स्टोरी से लेकर इनकी शादी तक के चर्चे आज भी लोगों को खूब पसंद आते हैं. कहा जाता है दोनों का एक दूसरे के साथ पाना और शादी करना इतना आसान काम नहीं था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक तरफ जहां हेमा मालिनी धर्मेंद्र से छोटी थी, वहीं दूसरी ओर धर्मेंद्र भी चार बच्चों के पिता थे और उनकी पहली बीवी के साथ रहते थे. ऐसे में हेमा मालिनी के परिवार वाले तो गलती से भी उनकी शादी धर्मेंद्र के साथ नहीं करवाना चाहते थे पर हेमा मालिनी की शादी उनके परिवार वाले जितेंद्र के साथ करवाना चाहते थे लेकिन इसे धर्मेंद्र ने तुड़वा दिया था.


यह भी पढ़ें- OMG: अब क्या करने वाली हैं उर्फी जावेद, दीवार की बजाय सीने पर लगवा रही POP, वीडियो वायरल


 


जी हां, आपको जानकर हैरानी हुई ना. हेमा मालिनी और जितेंद्र की शादी नहीं हो पाई थी. दोनों की शादी टूटने की वजह धर्मेंद्र पाजी थे. आखिर क्यों जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी नहीं हो पाई, चलिए आपको बताते हैं.


बता दें कि जितेंद्र हेमा मालिनी की शादी से जुड़ी बात का जिक्र हेमा मालिनी की बायोग्राफी 'हेमा मालिनी: बेयॉन्ड, द ड्रीम गर्ल' में किया गया है, जिसमें बताया गया है कि हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती जितेंद्र के साथ अपनी बेटी की शादी करना चाहती थी और उन्हें लगभग मना भी लिया था. वह दोनों की सीक्रेट वेडिंग चेन्नई में करवाने वाली थी तभी अचानक जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी की खबर लीक हो गई.


यह भी पढ़ें- मालिक की बेरहमी बर्दाश्त न कर सका गधा, लिया इतना खतरनाक बदला, जिंदगी भर रहेगा याद


 


धर्मेंद्र ने बिगाड़ दिया खेल
जैसे ही यह बात धर्मेंद्र पाजी को पता चली तो वह तुरंत ही जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा कपूर को साथ में लेकर चेन्नई पहुंच गए. मीडिया रिपोर्ट में चली खबरों के मुताबिक, धर्मेंद्र को वहां से जाने के लिए भी कह दिया गया था लेकिन धर्मेंद्र पाजी शायद हल्के नशे में थे और वह नहीं माने. वह हेमा मालिनी से बात करना चाहते थे. किसी तरह से धर्मेंद्र पाजी को हेमा मालिनी से अकेले में बात करने का मौका मिला और इस तरह दोनों ने बात की.


ऐसे टूटी जितेंद्र-हेमा मालिनी की शादी
बताते हैं कि हेमा मालिनी से अकेले में बात करके धर्मेंद्र पाजी इमोशनल हो गए थे और वह उनसे जितेंद्र से शादी ना करने की गुजारिश करने लगे. वहीं, शोभा कपूर को जैसे ही जितेंद्र की शादी की खबर मिली वैसे तो वह भी बुरी तरह से टूट गई. हर कोई इंतजार कर रहा था तो हेमा मालिनी के जवाब का. आखिर में हेमा मालिनी ने जितेंद्र साथ शादी करने से मना कर दिया. जैसे यह बात जितेंद्र को पता चली तो वह तुरंत ही अपने पेरेंट्स को लेकर वहां से घर के लिए निकल लिए.


परिवार के साथ खुश हैं दोनों एक्टर
बता दें कि इसके बाद जितेंद्र कपूर ने शोभा कपूर के साथ शादी की और उनका बेटा तुषार कपूर और एकता कपूर हैं. इधर हेमा मालिनी की शादी धर्मेंद्र से हो गई, जिनकी दो बेटियां हैं- ईशा देओल और अहाना देओल.