Viral Video: बीते 16 अप्रैल को जब राजस्थान के बीकानेर में अचानक जमीन धंसी तो पूरे देश में हड़कंप मच गया. कुछ लोगों ने इसे प्राकृतिक आपदा बताया तो कुछ लोगों ने इसे भगवान का चमत्कार कहा तो किसी ने कहा कि यह सब प्रलय के संकेत हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल ही में एक बार फिर से सोशल मीडिया पर राजस्थान का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो किस जगह का है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन यह वीडियो देखने के बाद हर कोई हैरान हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो 26 अप्रैल का बताया जा रहा है, जिसमें किसान के खेत से अचानक काले रंग का द्रव्य पदार्थ निकलने लगा, जिसके चलते वहां पर अफरा तफरी मच गई. 



कोई नहीं समझ पा रहा था कि आखिर यह चीज क्या है? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप जमीन से निकले बुलबुलों के साथ काले रंग का द्रव्य बाहर निकलते देख सकते हैं. यह देखने के बाद कई ग्रामीण डरे हुए हैं तो कुछ लोगों ने इसे बीकानेर की घटना से जोड़ा है. खेत से जो काला द्रव्य निकाल रहा है, उसके बारे में ग्रामीणों को कोई जानकारी नहीं है हालांकि इसका किसी ने वीडियो बनाया और इंटरनेट पर वायरल कर दिया. वीडियो पर केवल राज्य का नाम और तारीख ही लिखी गई है. राजस्थान के किस जगह पर यह घटना हुई है, इसकी जानकारी भी इस वीडियो में नहीं है. 



वीडियो में आप काले द्रव्य को खेतों में फैला हुए देख सकते हैं. वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोग इसके कमेंट सेक्शन में गेस कर रहे हैं कि आखिर यह है क्या? कुछ लोगों का तो यह भी कहना है कि जिस किसान के खेत में यह द्रव्य निकल रहा है, उसकी लॉटरी लग गई है. यह क्रूड ऑयल है यानी कि कच्चा तेल. कुछ लोगों का कहना इससे पेट्रोलियम निकल सकता है. 


लोगों का मानना है कि अब किसान मालामाल हो जाएगा तो कई लोग इस ज्वालामुखी से जोड़कर बता रहे हैं. लोगों का यह भी कहना है कि राजस्थान पर कुदरत का कहर टूटने वाला है, इसलिए जमीन धंसने के बाद अब ज्वालामुखी के संकेत मिल रहे हैं. बता दें कि ज़ी राजस्थान इस वीडियो का खंडन नहीं करता है, न हीं बातों का.