इस्तेमाल करें ये पेस्ट, चंद दिनों में चमकने लगेंगे पीले दांत

चेहरे पर खूबसूरत स्माइल के लिए दातों का चमकना बहुत जरूरी है. कई लोगों को दांत पीले पड़ जाते हैं. इसका कारण दांतों की सफाई सही से नहीं करना है. दांतों को मोतियों सा चमकना के लिए आज हम आपको कुछ नुस्खे बताने जा रहे हैं. इन अपनाने से कुछ ही दिनों में दांत मोती जैसे चमकने लगेंगे.

स्नेहा अग्रवाल Wed, 05 Jul 2023-12:56 pm,
1/5

प्लाक

एक बार दांतों में गंदगी जमने के बाद उसे निकालना बहुत मुश्किल हो जाता है, जिसे प्लाक कहा जाता है. इससे दांत खराब होने लग जाते हैं. 

2/5

नमक, तेल और नींबू

दांतों का चमकान के लिए आप एक चम्मच नमक लें और उसमें थोड़ा सा नींबू का रस और सरसों का तेल मिलाएं. इन तीनों चीजों को मिक्स करके एक पेस्ट सा बना लें. 

3/5

दिन में 3 बार करें यूज

इस पेस्ट को एक दिन में 3 बार ब्रश की मदद से दांतों पर यूज करें. इससे दांत साफ होने लगेंगे और चमक आ जाएगी. इस पेस्ट में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाय जाते हैं. ये पेस्ट दांतों को हेल्दी और साफ कर देता है. 

4/5

संतरे के छिलके

दूसरे उपाय के लिए संतरे के छिलके को हर दिन दांतों पर मलें. इससे जल्दी साफ हो जाएंगे. साथ ही मुंह से बदबू आनी भी बंद हो जाएगी. 

5/5

नारियल का तेल

तीसरे उपाए के लिए मुंह में थोड़ा नारियल का तेल रखें. फिर 2 से 3 मिनट तक मुंह में उसे अच्छे से घुमाएं. उसके बाद कुल्ला कर लें. दांतों की सफाई के लिए नारियल एक रामबाण उपाय है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link