Hanumangarh: जिले में चल रही कान्स्टेबल भर्ती परीक्षा में बाहर से आए परीक्षार्थियों के लिए सामाजिक संगठनों द्वारा की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए शनिवार देर शाम जिला कलेक्टर नथमल डिडेल जंक्शन के अंबेडकर भवन पहुंचे. अंबेडकर भवन में जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने पहुंच कर वहां परीक्षार्थियों के लिए की गई व्यवस्था का जांच की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल अंबेडकर नवयुवक संघ द्वारा जिले के बाहर से कान्स्टेबल भर्ती परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों के लिए अंबेडकर भवन में रहने और खाने की निःशुल्क व्यवस्था कर रखी है. जिला कलंक्टर ने यहां पहुंच कर परीक्षार्थियों से बातचीत कर व्यवस्था के बारे में जाना. जिला कलेक्टर डिडेल ने परीक्षार्थियों बातचीत के दौरान नशे से दूर रहने का भी आह्वान किया और उन्हें प्रेरित करने का भी प्रयास किया गया. 


जिला कलेक्टर नथमल डिडेल बोले कि किसी को कोई परेशानी हो तो वो प्रशासन से बेझिझक शिकायत कर सकता है. इस दौरान डिडेल ने सभी परीक्षार्थियों के परीक्षा तैयारियों और उनको हनुमानगढ़ आकर कैसा लगा उसको लेकर भी जानकारी ली. इसके साथ-साथ परीक्षार्थियों से बात करते हुए कलेक्टर ने प्रतियोगी परीक्षा के लिए कुछ टिप्स भी विद्यार्थियों को बताए. कलेक्टर से बातचीत कर परीक्षार्थी भी उत्साहित नजर आए. 


अंबेडकर नवयुवक संघ के नारायण नायक ने बताया कि जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने आज अंबेडकर भवन पहुंचकर संघ द्वारा की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और परीक्षार्थियों से बातचीत कर मोटिवेट भी किया. 


नारायण नायक बोले कि जिला कलेक्टर ने बाहर से आए परीक्षार्थियों से कहा कि नौकरी लगने के बाद आप भी अपने-अपने जिले में ऐसी व्यवस्था करें, ताकि बाहर से आए किसी भी अभ्यर्थी को दिक्कत न हो. नारायण नायक ने आगे कहा कि अंबेडकर नवयुवक संघ आगे भी अपने इस कार्य को जारी रखेगा. 


Reporter- Manish Sharma


यह भी पढ़ेंः यहां सूर्य देव सबसे पहले करते है नरसिंह भगवान के दर्शन, देखें ये दृश्य