Pilibanga: पीलीबंगा विधानसभा क्षेत्र में जिला विशेष पुलिस दल के सहयोग से रावतसर पुलिस ने NDPS में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. रावतसर पुलिस ने डीएसटी की मदद से भारी मात्रा में डोडा पोस्त बरामद कर दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डोडा पोस्त के साथ ही एक ट्रक भी जब्त किया है, जिसमें डोडा पोस्त परिवहन कर ले जाया जा रहा था. रावतसर पुलिस पकड़े गए दोनों तस्करों से कड़ी पूछताछ में जुटी हुई है कि भारी मात्रा में पोस्त कहां से लाया गया और कहां ले जा रहे थे. दोनों तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस में मामला दर्ज किया गया है.


रावतसर थाना प्रभारी रविन्द्र सिंह नरुका ने बताया कि रावतसर पुलिस ने गश्त के दौरान नाकाबन्दी के समय इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. 
रावतसर पुलिस न्योलखी पल्लू रोड़ पर पानी के टंकी के पास रोही न्योलखी में नाकाबन्दी कर रखी थी. नाकाबंदी के दौरान पुलिस को ट्रक आता हुआ दिखाई दिया. पुलिस ने शक के आधार पर जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें करीबन 49 प्लास्टिक कट्टो में भरा 9 कविंटल 60 किलो डोडा पोस्त बरामद हुआ है. 


डोडा पोस्त को लेकर ट्रक ड्राइवर और खलासी दोनों कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. रावतसर थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रक में सब्जियों की खाली कैरेट भरी हुई थी जिसके पीछे दोनों तस्करों ने डोडा पोस्त छुपा रखा था. रावतसर पुलिस ने दोनों तस्करों से अवैध डोडा पोस्त और परिवहन में प्रयुक्त ट्रक को जब्त कर थाने ले आई. 


पुलिस पूछताछ में दोनों तस्करों की पहचान अशोक कुमार उर्फ शौक़ी (40) पुत्र बनारसी दास निवासी फगु पीएस रोड़ी कालावाला सिरसा (हरियाणा) और कमलजीत सिंह उर्फ कुलदीप (39) पुत्र मुख्तयार सिंह निवासी रघुआना पीएस बड़ा गुडा कालावाला सिरसा (हरियाणा) के रूप में हुई है. रावतसर पुलिस ने दोनों तस्करों के खिलाफ NDPS में मामला दर्ज कर लिया है. अब मामले में आगे की जांच पीलीबंगा थाना प्रभारी विजय सिंह मीणा करेंगे.


Reporter: Manish Sharma


यह भी पढ़ें - 


पीलीबंगा में व्यापारियों का आक्रोश : DSP पर दुर्व्यवहार का लगाया आरोप, हटाने की उठी मांग


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें