Sukhdev Singh last rites: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की 5 दिसंबर को घर में घूस कर गोली मार कर हत्या कर दी गई. सुखदेव सिंह जयपुर के श्यामनगर इलाके में रहता. इसी इलाके में सुखदेव सिंह की गोली मार कर हत्या हुई. मेट्रो मास अस्पताल में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मौत हो गई. जिससे पूरे राजस्थान में तनाव स्थिती पैदा हो गई. सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड को लेकर राजपूत समाज में आक्रोष की लहर छा गई. जगह- जगह विरोध प्रर्दशन होने लगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गिरफ्तार की मांग 
अलवर से लेकर जयपुर तक राजपूत समाज के द्वारा जयपुर बंद से लेकर बस स्टैंड रोड जाम तक रह प्रकार से विरोध प्रर्दशन जारी है. राजपूत समाज के लोगों का मांगहत्यारों की गिरफ्तारी है की हत्यारों की गिरफ्तारी . सुखदेव सिंह गोगामेड़ी सुखदेव सिंह के हत्यारों कड़ी से कड़ी सजा दी जाए. समाज के लोगों का कहना है की हत्यारों को पुलिस जल्द से जल्द गिरफ्तार करे और नयालय द्वारा फासी की सजा दी जाए. जिससे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या का बदला पुरा हो. राजपूत समाज के ने द्वारा पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी लगे.


परिवार को Z श्रेणी की सुरक्षा देने की मांग
राजपूत समाज ने प्रदेश भर में आंदोलन किया गया. और NIA से जांच और परिवार की सुरक्षा की मांग भी की गई. हत्या के बाद जयपुर में  बाजार दिखे. व्यापारी तोड़फोड़ होने के डर से नहीं खोल रहे प्रतिष्ठान. सुखदेव सिंह गोगामेडी के परिवार को Z श्रेणी की सुरक्षा देने की मांग भी तेजी से उठ रही है. हत्या के बाद राज्यपाल ने मुख्य सचिव, गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक और पुलिस कमिश्नर के साथ राजभवन में ली समीक्षा बैठक. बैठक में राज्यपाल ने कहा की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या गंभीर मामला. जिस लेकर कड़े कार्रवाई के निर्देश दिए. 


एसएचओ और बीट कांस्टेबल को निलंबित 
जिसके बाद भारी दबाव के चलते बुधवार रात को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में जयपुर पुलिस कमिश्नरने श्याम नगर थाने के एसएचओ और बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है. पूरे प्रकरण की जांच हाईकोर्ट के  न्यायाधीश के द्वारा कराई जाएगी.  साथ ही सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने  मेट्रो मास अस्पताल के सामने चल रहे धरने को स्थगित कर दिया है.


पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार
गोगामेड़ी की पत्नी शीला सिंह शेखावत ने पुलिस कमिश्नर और संघर्ष समिति के बीच हुए समझौते को मानते हुए धरने को स्थगित कर दिया गया है. जिसके बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के शव का पोस्टमार्टम एसएमएस अस्पताल में कराया गया . आज सुबह 7:00 बजे जयपुर के राजपूत सभा भवन में आम लोगों के लिए उनके शव को दर्शनार्थ रखा जाएगा .  जिसके उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव गोगामेडी में दोपहर 2:00 बजे ही किया जाएगा.


सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत का धरना खत्म करने का ऐलान तो कर दिया है लेकिन महिपाल मकराना ने ऐलान किया है की 72 में होगी गिरफ्तारी अन्यथा फिर सड़कों पर आएंगे राजपूत समाज के लोग. 


यह भी पढ़ें:  राजस्थान में बारिश को लेकर अलर्ट !