Hanumangargh news: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में घग्गर नदी में बाढ़ का खतरा बना हुआ है और इसको लेकर जिला प्रशासन ने नदी के निचले इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के निर्देश दिए हैं और उनके लिए राहत कैंप भी शुरू किए हैं. जिसमें जिले के भेरूंसरी, तीन और चार एसपीडी सहित कई गांवों के ग्रामीणों ने एहतियातन अपने गांव खाली कर दिए हैं और अब ग्रामीण खुले आसमान के नीचे खेतों में बैठे हैं और राहत कैंपों में नहीं जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों ने जी मीडिया की सराहना करते हुए आभार जताते हुए कहा कि आप से पहले किसी ने हमारी सुध नहीं ली. जबकि हमारा गांव रेड जोन में है. घग्गर के खतरे को देखते हुए गांवों को खाली करने और ग्रामीणों को आ रही परेशानी के बारे में जब ग्रामीणों से बात की तो उन्होंने जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की और साथ ही कहा कि उनके पास काफी संख्या में मवेशी हैं जिनमें गाय भैंस जैसे बड़े मवेशी भी हैं. 


यह भी पढ़ें- राजस्थान पीटीईटी को लेकर बड़ा अपडेट, सीट आवंटन का रिजल्ट जल्द होगा जारी


उनको लेकर वे राहत कैंपों में नहीं जा सकते इसलिए मजबूरी में खुले आसमान के नीचे बैठे हैं और अब उनको बिजली और साफ पानी ना मिलने के चलते परेशानी हो रही है क्योंकि ना तो पीने का पानी मिल रहा है और ना ही इस भीषण गर्मी में बिजली की व्यवस्था हो रही है. जिससे छोटे-छोटे बच्चे परेशान हो रहे हैं. 


हालांकि ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की मगर अपनी पीड़ा भी जाहिर की कि मजबूरी में वे राहत कैंपों में जा नहीं सकते और खुले खेतों में अपना समय तो काट रहे हैं मगर यहां पर बिजली पानी की व्यवस्था नहीं है. ऐसे में ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से बिजली और पानी की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है ताकि छोटे-छोटे बच्चों को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना ना करना पड़े.