Jaipur Astrotalk: शहर में पहली बार देश-विदेश के 1500 ज्योतिषी अपने जीवन काल में किए गए शोध के आधार पर भविष्यवाणी करेंगे. जयपुर और देशभर के हर उम्र के लोगों को जीवन में आने वाली समस्याओं का ज्योतिषीय आधार पर समाधान के टिप्स देंगे. साथ ही ये ज्योतिषविद पॉइंट और कात्यायनी ज्योतिष केन्द्र, कई विषयों पर चर्चा कर सटीक निर्णय करेंगे. अखिल भारतीय ज्योतिष संस्था संघ दिल्ली, फ्यूचर मुंबई और इंटरनेशनल स्कूल ऑफ एस्ट्रोलॉजी एंड डिवाइन साइंसेज, जयपुर की ओर से ज्योतिष रत्नमय महोत्सव 20 नवंबर को बिरला ऑडिटोरियम में होगा. यह कार्यक्रम लगातार 12 घंटे तक चलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयोजक आशीष लोहिया ने बताया कि इस ज्योतिष रत्नमय महोत्सव में ज्योतिष, रत्न और फलित ज्योतिष पर चर्चा होगी. सभी अतिथियों के लिए निशुल्क कुंडली बनाने और परामर्श होगा. अपनी तरह का देश में पहला कार्यक्रम होगा. जिसमें भारत से लगभग 1500 ज्योतिष विशेषज्ञ भाग लेंगे. संस्कृति में ज्योतिष का महत्व बढ़ाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. इसमे 3 टॉक शो भी होंगे. वेबसाइट पर सवाल किए जा सकेंगे. टॉक शो में कॅरियर, जीवन साथी का चयन और वास्तु में रत्न का महत्व बताया जाएगा. इसके लिए अमरीका, लंदन व नेपाल से ज्योतिष आएंगे. टॉक सेशन में विशेषज्ञों के साथ आम लोग भी प्रश्न पूछे सकेंगे. चेन्नई और बेंगलुरु के साथ गुजरात, बिहार, पंजाब, दिल्ली, मुंबई सहित 50 शहरों के ज्योतिष आएंगे.


ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: कन्या, मकर सहित इन 3 राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानिए राशिफल


इनके पास देश भर से लोग अपनी समस्याएं, तकलीफें लेकर आते हैं. आज के तकनीकी युग में ज्योतिष का कितना महत्व है और किस तरह टेक्नोलोजी ज्योतिष को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका निभा रही है. आजकल इंटरनेट की पहुंच गांवों तक हो गई है और मार्केट में कई ऐसे एप्स मौजूद हैं जो कुंडली बनाने का काम आसानी से कर देते हैं. कुंडली संबंधित निदानों के लिए इन एप्स की सहायता से हम भी कम समय में गणना कर समस्या का निदान बताने लगे हैं. सही आंकडों के आधार पर इन एप्स द्वारा बनाई गई कुंडली काफी समय की बचत करती है. राजधानी जयपुर में अपनी तरह का देश में पहला कार्यक्रम होगा.