Jaipur: जयपुर के सवाई मानसिंह इनडोर स्टेडियम में 36वीं अखिल भारतीय डाक खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ. इस अवसर पर राज्य क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष और विधायक कृष्णा पूनिया ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. 9 जुलाई तक जारी प्रतियोगिता में वेटलिफ्टिंग,पावर लिफ्टिंग, बॉडीबिल्डिंग का आयोजन किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम के दौरान कृष्णा पूनिया ने खिलाड़ियों द्वारा दी गई सलामी ली और खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कृष्णा पूनिया ने कहा कि हर खिलाड़ी खेल को खेल की भावना से खेलें, इसी के साथ ही जीवन में हार और जीत लगी रहती है, जीतने वाला खिलाड़ी हमेशा उत्साह में रहता है और हारने वाला खिलाड़ी निराश रहता है, लेकिन हारने वाले खिलाड़ी को निराशा का भाव नहीं रखना चाहिए. जीवन में कई बार कई मौके आते हैं हारे हुए खिलाड़ी को भी एक दिन जीत अवश्य मिलती है. इस प्रतियोगिता में राजस्थान के अलावा अन्य परिमंडलों में कार्यरत भारतीय डाक विभाग के करीब 180 खिलाड़ी हिस्सा ले रहें हैं. 29 जुलाई को पुरस्कार वितरण समारोह के साथ प्रतियोगिता का समापन होगा.


आपको बता दें कि भारतीय डाक विभाग में एथलेटिक्स, वेटलिफ्टिंग, पावर लिफ्टिंग, शतरंज एवं क्रिकेट सहित कई अन्य खेलों के खिलाड़ी कार्यरत हैं. वहीं डाक विभाग द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए अखिल भारतीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है. इस दौरान चीफ पोस्ट मास्टर जनरल शैलेंद्र दशोरा, एसएसपी प्रियंका गुप्ता सहित डाक विभाग के अधिकारी मौजूद रहें.


Reporter : Anup Sharma


जयपुर से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


बह गई गाड़ी बह गयी कार, ऐसी बरसी मूसलाधार


Kargil Vijay Diwas: तोलोलिंग फतह कर राज रिफ ने दुश्मन को था भगाया, जानें नागौर कनेक्शन