ताइवान: बड़ी खबर ताइवान से आ रही है.ताइवान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता 7.2 मापी गई है. तेज भूकंप के झटके से लोग दहशत में हैं. भूकंप के बाद ताइवान के तटीय इलाके में 300 किमी के दायरे में सुनामी का अलर्ट जारी किया है. मौसम ब्यूरो ने कहा कि भूकंप का केंद्र ताइतुंग काउंटी में था, और उसी क्षेत्र में शनिवार शाम को 6.4 तीव्रता का भूकंप आया, हालांकि, अभी तक हताहत की खबर नहीं है. मौसम विभाग और आपतकालीन अधिकारियों ने लोगों से भयभीत नहीं होने की अपील की है. साथ ही तटीय इलाके की ओर नहीं जाने के निर्देश दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहां के मौसम ब्यूरो ने कहा कि रविवार को ताइवान के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में  6.8 तीव्रता का भूकंप आया, जिससे ट्रेन की गाड़ियां पटरी से उतर गईं. इस दौरान 20 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. भूकंप आते ही ट्रेन हिलने लगी और पटरी से उतर गई. हालांकि, किसी तरह के नुकसान नहीं हुआ है. भूकंप के बाद लोग सहमे और डरे हुए हैं. बता दें कि शनिवार शाम को भी इस इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. हालांकि इसमें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था.


यह भी पढ़ें: गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में MMS कांड, लड़की ने 60 छात्राओं के नहाते वक्त का वीडियो किया वायरल


भूकंप से ढह गई इमारत


वहीं, एक इमारत ढह गई. उसमें तीन लोगों के फंसे होने की खबर है. राहत बचाव कार्य जारी है. वहीं, एक पुल भी ध्वस्त हो गया है. इलाके में तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. एक अधिकारी ने बताया कि स्कूल की दीवारों में दरार आ गई हैं, हालांकि, इस दौरान स्कूल में कोई बच्चा मौजूद नहीं था. हुलिएन काउंटी में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए हैं. फिलहाल वहां पर 110 जवानों को तैनात किया गया है.