Alwar: राजस्थान के अलवर (Alwar News) जिले के बडोदामेव थाने में नाबालिग दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या किए जाने का मामला दर्ज हुआ है. जानकारी के अनुसार, मृतक युवक योगेश के साथ 15 सितम्बर को मीना का बास में विशेष समुदाय द्वारा मारपीट करने के आरोप लगे थे, जिसके बाद योगेश की इलाज के दौरान एसएमएस (SMS) जयपुर (Jaipur News) में 18 तारीख को मौत हो गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

योगेश की मौत के बाद अलवर-भरतपुर मार्ग (Alwar-Bharatpur Route) पर परिजनों और ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर पांच घंटे तक जाम किया था. इस मामले में परिजनों को 30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, सरकारी नॉकरी सहित मोब्लिंचिंग एक्ट (Mob Lynching Act) में मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ 302 में मामला दर्ज कर अपराधियों की तुरन्त गिरफ्तारी की जाए. 


यह भी पढ़ेंः Alwar Mob Lynching: विशेष समुदाय द्वारा दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, अस्पताल में तोड़ा दम


इस मामले में एसपी तेजस्वीनी गौतम (SP Tejashwi Gautam) ने बताया घटना 15 तारीख की है और 17 तारीख को एक मामला दर्ज हुआ, जिसमें मृतक योगेश की बाइक से किसी लड़की के एक्सीडेंट का मामला दर्ज हुआ,  दूसरा मृतक के पिता ओमप्रकाश ने योगेश के साथ मारपीट किए जाने का मामला दर्ज कराया गया. 


वहीं, 18 को योगेश की मौत हो गई थी जिसके बाद 302 में और एससीएसटी (SC-ST) धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है , जहां तक मोब्लिंचिंग का मामला है यह बिल इंनफोर्स  में आने के लिए अभी तक गजट नोटिफिकेशन जारी नहीं हो पाया इसलिए मोब्लिंचिंग में मामला दर्ज नहीं किया गया. इसमे जो मारपीट की धाराएं बनती है उसके तहत अनुसन्धान किया जा रहा है. इसमें सीओ लक्ष्मणगढ़ राजेश शर्मा को जांच अधिकारी बनाया गया है और इसमें साइंटिफिक और मेडिकल तथ्यों के एविडेंस के आधार पर आगे जांच कर कार्रवाई की जाएगी.


Reporter- Jugal kishor Gandhi