Alwar Mob Lynching: विशेष समुदाय द्वारा दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, अस्पताल में तोड़ा दम
Advertisement

Alwar Mob Lynching: विशेष समुदाय द्वारा दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, अस्पताल में तोड़ा दम

आज एक नाबालिग युवक की मौत के बाद हंगामा हो गया.

युवक का शव सड़क पर रखकर ग्रामीणों व परिजनों ने रास्ता जाम कर दिया

Alwar: अलवर भरतपुर मार्ग (Alwar Bharatpur Road) पर शीतल व बड़ौदामेव के बीच आज एक नाबालिग युवक की मौत के बाद हंगामा हो गया, युवक का शव सड़क पर रखकर ग्रामीणों व परिजनों ने रास्ता जाम कर दिया, भटपुरा निवासी मृतक युवक की मौत एसएमएस (SMS Hospital) में इलाज के दौरान हुई थी.

परिजनों के अनुसार मृतक अपनी बाइक पर मीनाबास गया हुआ था. जहां बाइक किसी बच्चे से टकराने के बाद हुए विवाद में कई लोगों ने युवक पर हमला कर दिया. जिसके बाद युवक की हालत खराब हो गई थी, परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे जहां से उसे जयपुर एसएमएस रेफर कर दिया गया. वहां, इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई.

यह भी पढ़े- लोकेश शर्मा का जन्मदिन आज, अपने ट्वीट को लेकर कहीं ये बात

युवक के साथ हुई मारपीट की घटना 15 तारीख की बताई जा रही है. युवक पर हुए हमले की रिपोर्ट परिजनों ने नामजद आरोपियों के खिलाफ बड़ौदामेव थाने में दर्ज कराई है. युवक की मौत की खबर लगते ही भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई. युवक का शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया गया. मामला जाटव परिवार से जुड़ा था इसलिए भीम आर्मी (Bhim Army) के नेता भी पहुंचे. 

वहीं, हमलावर विशेष समुदाय से थे तो हिंदूवादी संगठनों (Hindutva organizations) ने भी परिजनों व ग्रामीणों का साथ दिया, हालात को देखकर रामगढ़, गोविंदगढ़, बड़ौदामेव और लक्ष्मणगढ़ थानों से जाब्ता भी मौके पर बुलाया गया. एसपी व एएसपी भी मौके पर पहुंचे. इस मौके पर परिजनों व ग्रामीणों द्वारा मांग की गई कि मृतक के परिवार को 30 लाख रुपये आर्थिक मुआवजा (financial compensation) व परिवार में एक सरकारी नौकरी (Government Jobs) सहित आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी किए जाने की मांग रखी गई.

यह भी पढ़े- Rajasthan के इन जिलों में बिजली चमकने के साथ भारी बारिश, अलर्ट जारी

बीते 15 सितंबर को हुई थी युवक की बेरहमी से पिटाई
इस दौरान गांव वालों ने बताया कि ये घटना बीते 15 सितम्बर की है. जब युवक का जयपुर (Jaipur) के अस्पताल में इलाज चल रहा था. पुलिस को दी शिकायत में मृतक युवक के पिता ने बताया कि उसे रसीद, साजेत पठान, मुबीना, और अन्य 4 लोगों ने घेर लिया था. साथ ही यह कहा कि तूने हमारी लड़की को टक्कर मारी है. इसके बाद लाठी और डंडो से जमकर पिटाई की. इस दौरान युवक के कान में खून आने लग गया था और कई अन्य जगह भी चोटें आई थीं. उसी दौरान युवक कोमा में चला गया था. पहले उसे अलवर के प्राइवेट अस्पताल में एडमिट कराया गया. वहां से जयपुर रेफर कर दिया गया था. जयपुर एसएमएस में 18 सितम्बर को उसकी मौत हो गई. वहीं, अगले दिन 19 सितम्बर को पोस्टमार्टम (postmortem) कर शव परिवार वालों को सौंप दिया गया है.

ग्रामीणों ने प्रशासन से की आरोपियों कि गिरफ्तारी की मांग
गौरतलब है कि बीते रविवार को मृतक युवक के परिवार वालों ने बड़ौदामेव में अलवर-भरतपुर रोड पर दोपहर लगभग 3 बजे से शाम 6 बजे तक शव (Dead Body) रखकर विरोध प्रदर्शन किया. जहां पर गांव वालों ने जिला प्रशासन के सामने कई मांग रखी. वहीं, प्रशासन के समझाने के बाद आंदोलन खत्म किया और शव का अंतिम संस्कार किया गया. आक्रोशित गांव वालों ने प्रशासन को साफ तौर पर कहा है कि उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ है. आरोपियों को पुलिस तुरंत गिरफ्तार करे और जेल में डाले. साथ ही परिवार के भरण पोषण के लिए 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद की मांग की गई है.

यह भी पढ़े- राजस्थान करेगा अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी!, SMS स्टेडियम में चलेगा बल्ला

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला किया दर्ज
पुलिस अधिकारियों के अनुसार यह घटना 15 सितंबर की है. दोनों पक्षों ने बड़ौदामेव थाने में एक्सीडेंट ओर मारपीट का मामला 17 सितम्बर को दर्ज कराया था. लेकिन घायल युवक ने 18 सितम्बर की देर रात जयपुर के एसएमएस अस्पताल (Jaipur SMS Hospital) में दम तोड़ दिया. युवक की मौत के बाद मृतक के पिता की तहरीर पर 6 आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं में हत्या का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने पहले से दर्ज मारपीट के मामले में हत्या की धारा 302 और SC-ST एक्ट की धाराएं जोड़ दी है. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तार नहीं हुई है.
Report- Jugal Gandhi 

Trending news