Jaipur: - जलदाय विभाग की तरफ से प्रदेश के लोगों के लिए घर बैठे पानी के नए कनेक्शन के लिए आवेदन करने वाली योजना पानी में ही बह गई. दो साल पहले जलदाय विभाग की तरफ से शुरू की गई इस योजना का लोगों के बीच उत्साह कम देखने के मिला. जिसके कारण इस योजना को बंद कर दिया गया. कारण  पीएचईडी में राजनीर पोर्टल के साथ चीफ इंजीनियर्स भी इस योजना को सफलता पूर्वक लागू करवाने में फेल हो गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 पिछले 15 दिन में उपभोक्ता इस पोर्टल पर नए कनेक्शन के लिए आवेदन ही नहीं कर पा रहे, जिस कारण सैकड़ों आवेदन पैडिंग पड़े हुए है. सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि  जिम्मेदार चीफ इंजीनियर्स तकनीकी दलीप गौड और चीफ इंजीनियर (शहरी) केडी गुप्ता को पोर्टल बंद होने की जानकारी ही नहीं है.


राजनीर से कैसे मिलेंगे पानी के कनेक्शन?
बता दें कि डीओआईटी विभाग ने पानी के घरेलू उपभोक्ताओं के लिए राजनीर पोर्टल तैयार किया था. इस पोर्टल के जरिए उपभोक्ताओं को घरेलू कनेक्शन सप्ताह भर में ही मिलने का दावा किया गया था. क्योंकि इस पोर्टल को लेकर डीओआईटी विभाग  का कहना है कि ऑफलाइन सिस्टम में कागजी कार्रवाई में समय अधिक लगता था.जिसमें महीनों लग जाते थे.इसलिए ऑनलाइन सिस्टम शुरू किया गया था. लेकिन ये पोर्टल बंद हो गया है.


जयपुर में फेल,पूरे प्रदेश में कैसे पास होगा?


राजनीर पोर्टल की शुरूआत राजधानी जयपुर से की गई थी. पहले मालवीय नगर और विघाधर नगर में ऑनलाइन आवेदन के लिए टेस्टिंग की गई थी. पहले ये पोर्टल जयपुर के उपभोक्ताओं के शहरी उपभोक्ताओं के लिए खोला गया. उसके बाद इसे पूरे राजस्थान में लागू किया जाना था. लेकिन अब इस जलदाय विभाग का ये पोर्टल फेल हो गया.


Reporter: Dilip Chouhan


खबरें और भी हैं...


Video: सेल्फी के चक्कर में बाघ के पीछे-पीछे चल पड़ा शख्स, फिर जो हुआ, वह खुद देख लीजिए


Karauli Weather: राजस्थान में कश्मीर जैसी ठंड! जगह-जगह जम रही बर्फ