Astrology : वैदिक ज्योतिष में शनि ग्रह की चाल में थोड़ा सा भी बदलाव होने पर सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है. कर्मफल दाता शनिदेव न्यायप्रिय कहलाते हैं और अच्छे कर्म करने वालों को अपनी दशा और महादशाओं में भी कभी परेशान नहीं करते हैं, अगस्त 18 को शनिदेव नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि देव 18 अगस्त 2024 को रात के समय 10 बजकर 3 मिनट पर पूर्व भाद्रपद के प्रथम पद में एंट्री लेने वाले हैं और यहां शनिदेव 3 अक्टूबर तक रहेंगे. इससे पहले 6 अप्रैल को शनिदेव ने गुरु के नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद में एंट्री ली थी. लेकिन इस बार अगस्त में हो रहा शनिदेव का परिवर्तन बंपर फायदा देने वाला है.

ये भी पढ़ें : Astrology : केतु के साथ सूर्य सिंतबर में करेंगे धनवर्षा, वृश्चिक समेत इन राशियों के गोल्डन दिन

मेष
आय और लाभ स्थान पर शनिदेव आपको आर्थिक उन्नति देंगे साथ ही अचानक ही धनलाभ के योग भी बन सकते हैं. बिजनेस करने वालों के लिए ये समय उत्तम रहेगा. निवेश से पूरा मुनाफा मिल सकता है. आय के नए जरिए बनेंगे और खूब कमाई होगी.


तुला
करियर की सभी परेशानियों का अंत होने वाला है. आपको नौकरी के नई मौके मिलने वाले हैं. अचानक धनलाभ के साथ ही रूका हुआ पैसा मिल सकता है. आपने जितनी मेहनत की है, उसका असर अब दिखने लगेगा. आप धन संपत्ति अर्जित कर पाएंगे. आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा. गाड़ी या प्रोपर्टी की खरीद संभव है.


वृष
कर्म भाव में शनिदेव, नौकरीपेशा लोगों को लाभ ही लाभ देंगे. बेरोजगार हैं तो नौकरी के नए मौके मिलेंगे और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. ऑफिस में आपके बॉस आपके काम को सराहेंगे और परिवार के पिता और बड़े बुजुर्गो के साथ रिश्ते सुधर जाएंगे और खूब आशीर्वाद मिलेगा. 



कुंभ
साढ़े साती के आखिरी चरण के साथ ही शनिदेव का ये परिवर्तन आपके लिए भाग्य साथ लाने वाला है. आप भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए तैयार रहें. आपके रुके काम भी पूरे होंगे. सेहत से जुड़ी परेशानियां खत्म हो जाएंगी. अचानक धनलाभ होगा. सुख समृद्धि भी आपको खूब मिलेगी. आय के नए स्त्रोत खुलेंगे.


मिथुन
आपको मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. परिवार की कई समस्याओं का अंत होगा. लंबे वक्त से रुके कामों के दुबारा शुरु होने से आपको जीवन में सकारात्मकता का अनुभव होगा. बिगड़े काम बनेंगे. जीवन में खुशियां आंएगी. कई किये गए निवेश का फायदा मिलेगा.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)