Pharmacist Recruitment 2018: राजस्थान में होने वाली अब हर एक भर्ती पर सवाल उठना लाजमी है, कोई भी एक्जाम हो वो निर्विवाद संपन्न हो ये आसान नहीं रहा. कभी पेपर लीक तो कभी पेपर से पहले परीक्षा ही निरस्त कर दी जाती है. आखिर ऐसा क्यों हो रहा है? जिम्मेदार कौन हैं? क्योंकि ऐसा ही बुरा हाल राजस्थान में फार्मासिस्ट भर्ती परीक्षा का है. यह भर्ती अबतक पांच बार निरस्त हो चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आगे अभी कितनी बार निरस्त होगी कोई भरोसा नहीं है? दरअस आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 2018 में फार्मासिस्ट के 1736 पदों पर भर्ती निकाली थी. 


जिसके लिए लाखों छात्रों ने आवेदन किया था. पर छात्रों को हतासा हाथ लगी. आवेदन करने के बाद यह भर्ती 5 बार रद्द कर दी गई. अब झालाना स्थित राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान (सीफू) की ओर से फार्मासिस्ट के 2020 व नर्सिंग ऑफिसर के 1289 पदों पर भर्ती तीन माह से अटकी हुई है. इस परीक्षा की भी आवेदन तिथि पांच बार बढ़ चुकी है.


क्या ये है बड़ा कारण
अब ऐसे में सवाल ये खड़ा हो रहा है कि ये भर्तियां लेट क्यों हो रही है, हर बार इनकी डेट क्यों बढ़ रही है. दरअसल जानकारों की मानें तो अनुभव प्रमाण पत्र जारी नहीं होने और बोनस अंको का पुन: निर्धारण एवं पदों में वृद्वि इसका बड़ा कारण है. जिसकी वजह से डेट पर डेट मिलती जा रही है. वहीं सरकार कोरोना के दौरान देने वाले बोनस अंकों की तैयारी में है. अब ऐसे में एक बार फिर से परीक्षा की डेट बढ़ने की संभावना बनी हुई है.


ये भी पढ़ें- IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल में इन बड़े पदों पर निकली शानदार भर्ती, जल्द शुरू होने वाली है आवेदन प्रक्रिया