Jaipur: जलदाय, ऊर्जा मंत्री, श्रीगंगानगर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला (Dr. BD Kalla) ने कहा कि इंदिरा गांधी नहर (Indira Gandhi Canal) परियोजना के प्रथम चरण में किसानों के हितों को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह संवेदनशील है. उन्होंने कहा कि किसानों को पानी देने के लिए उपलब्ध मात्रा का पूरा आंकलन कर बंटवारा किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के निर्देश पर मंत्री समूह ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ हर मुद्दे पर वार्ता करते हुए किसानों की मांगों और उनके समाधान के बारे में सभी पक्षों के सुझावों को सुना है. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की भावना से उच्च स्तर को अवगत कराया जाएगा और किसानों के हित में यथोचित निर्णय लिया जाएगा. 


यह भी पढ़ेंः जाते-जाते प्रदेश में मानसून की मेहरबानी, 17 दिन में बांधों का जलस्तर 40 से 71 फीसदी पहुंचा


डॉ. कल्ला एवं इंदिरा गांधी नहर परियोजना मंत्री उदयलाल आंजना (Udayalal Anjana) की उपस्थिति में रविवार को जयपुर में विद्युत भवन में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ किसानों की मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में सांसद  निहालचंद मेघवाल, विधायकगण  गुरमीत सिंह कुनर,  गोविन्द मेघवाल, गुरदीप शाहपीनी, धर्मेन्द्र मोची,  संतोष बावरी,  बिहारी बिश्नोई, मुख्य सचिव  निरंजन आर्य, जल संसाधन विभाग के शासन सचिव डॉ. पृथ्वीराज, विधायक सोना देवी बावरी, दौलतराम नायक, सोहन नायक, पूर्व प्रधान परमजीत सिंह रंधावा, कुलदीप इंदौरा, विनोद गोठवाल, हनुमान मील तथा  बल्लभ कोचर सहित अन्य क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि गण  सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे.