Jaipur News: जयपुर के मुरलीपुरा में आत्मदाह करने वाले पुजारी परिवार से किए गए वादों को अभी तक पूरा नहीं किया गया है, जिसके बाद से पुजारी परिवार दिए गए आश्वासनों को पूरा करने के लिए भटक रहा है. इस पूरी घटना पर विप्र महासभा अध्यक्ष के साथ पीड़ित परिवार ने जिला कलेक्ट्रेट में एडीएम से मिलकर किए गए वादे पूरे करने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें की जयपुर के मुरलीपूरा में अगस्त महिने में कृष्ण जन्माष्टमी के दिन लक्ष्मीनारायण मंदिर के पुजारी गिर्राज शर्मा ने आत्मदाह कर लिया था. इस प्रकरण में परिवार के साथ ब्राह्मण संगठनों ने धरना दिया था और बाद में सरकार से वार्ता के बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया था.समझौते में परिवार की माली हालत को देखते हुए तुरंत पांच लाख रुपए देने दिए साथ ही पीड़ित प्रतिकर योजना में विधिक सहायता से 5 लाख रुपए देने, एक डेयरी बूथ आवंटन, पुजारी की पत्नी को विधवा पेंशन, पंडित की दो पुत्रियों को पालनहार योजना का लाभ, बेटे-बेटियों को बेरोजगारी भत्ते का लाभ की घोषणा की थी. सरकार कि ओर से संगठनों से समझौता वार्ता होने के पांच माह बाद भी एक भी वादा पूरा नहीं किया गया है.


इस दौरान पीड़ित परिवार समझौता वार्ता में किए गए आश्वासनों को पूरा करने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रहा है. मृतक पुजारी की पत्नी और बेटा जिला कलेक्ट्रेट से लेकर नगर निगम में अफसरों से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है.


इस सम्बंध में आज समझौता वार्ता में मौजूद सरकार के प्रतिनिधि अतिरिक्त जिला कलेक्टर अशोक शर्मा से विप्र महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील उदेईया के नेतृत्व में पीड़ित परिवार ने मुलाकात की गई. इसके साथ ही एडीएम शहर अबु बकर व तहसीलदार से मिल कर कार्रवाई करने की मांग की गई. विप्र महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील उदेईया ने बताया कि अधिकारियों ने शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया है.


यह भी पढ़ें : Kota: राजस्थान हाईकोर्ट ने कोटा के जेके लोन अस्पताल पर दायर याचिका का किया निस्तारण