जयपुर न्यूज: राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के 1 करोड़ 4 लाख से ज्यादा परिवारों को राशन की दुकानों से फ्री अनाज के साथ में फ्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट भी हर माह मिलेगा. मुख्यमंत्री गहलोत 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को बिडला सभागार में मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का आगाज करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में एक सीलबंद फूड पैकेट में दाल- 1 किलो ग्राम, चीनी- 1 किलो ग्राम, नमक-1 किलो ग्राम, मिर्च पाउडर- 100 ग्राम, धनिया पाउडर- 100 ग्राम, हल्दी पाउडर 50 ग्राम और एक अलग पैकेट में 1 लीटर सोयाबीन रिफाइंड तेल पाउच का वितरण राशन दुकानों के माध्यम से महंगाई राहत कैंप में पंजीकरण करवाने वाले खाद्य सुरक्षा परिवारों को निःशुल्क बायोमेट्रिक सत्यापन के बाद होगा.



जयपुर में किए गए टेण्डर में एक पैकेट की कीमत 359 रुपए आई है. आयोजन को लेकर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंप दी है. कलेक्टर ने बताया कि गरीब-वंचित आमजन को बढ़ती महंगाई से राहत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना शुरू की जा रही हैं.


इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना का क्रेज


बता दें कि इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना का आमजन में खासा क्रेज देखने को मिल रहा है. योजना के तहत जयपुर जयपुर जिले में कुल 543 और जयपुर ग्रामीण जिले में कुल 1470 पात्र लाभार्थियों को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना के तहत अब तक जयपुर और जयपुर ग्रामीण जिले में कुल 3 हजार 359 स्मार्ट फोन का वितरण किया जा चुका है.


ये भी पढ़ें


वो 10 चीजें जो राजस्थान को बनाती हैं दूसरे से अलग


क्या बीयर या वोदका पीने से घट जाएगा स्पर्म काउंट, जानिए जवाब


एक कप गुड़ की चाय और बढ़ते वजन के साथ इन रोगों को कहिए बाय-बाय


जानिए स्मार्टफोन योजना में कौनसी कंपनी के मिल रहे फ्री मोबाइल, 6 हजार से ज्यादा का होगा फायदा