जयपुर: राजधानी के विश्वकर्मा थाना इलाके के सूर्य नगर में पांच दिन पहले डबल मर्डर मामले में पुलिस के हाथ अब भी खाली है. पुलिस इस हत्याकांड को लेकर अभी कुछ भी बोलने से इनकार कर रही है. पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ करने में जुटी है. वहीं, सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. डबल मर्डर की गुत्थी अभी तक उलझी हुई है. पुलिस को भी समझ नहीं आ रहा है किसने किसको मारा, और क्यों मारा? 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, 5 सितंबर को VKI में रोड नंबर 17 पर एक घर के बाहर लहूलुहान हालत में शव मिला था, स्थानीय लोगों की सूचना पर विश्वकर्मा पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया. वहीं,आधे घंटे बाद पुलिस को घटनास्थल से 1 किलोमीटर दूरी पर एक और घायल व्यक्ति मिला जिसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन उसने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया. डबल मर्डर की सूचना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.


यह भी पढ़ें: Jhunjhunu : SFI के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश झाझड़िया की निर्मम हत्या, NSUI पर आरोप


पत्थर से हत्या करने का मामला


ACP राजेन्द्र निर्वाण ने बताया कि अस्पताल में घायल युवक मंजेश ने पत्थर से हत्या करने की बात कही थी. दोनों मृतकों की पहचान मूलचंद मीणा और मंजेश कुमार के रूप में हुई. मूलचंद मीणा रामपुरा डाबड़ी में अपनी बहन के यहां रहता था. वहीं, मंजेश कुमार मूलतः यूपी का रहने वाला है, जो मानसरोवर के स्वर्ण पथ पर रहता था. वहीं दोहरे हत्याकांड की सूचना पर जयपुर वेस्ट डीसीपी वेस्ट वन्दिता ने भी घटना की जानकारी ली थी. डीसीपी ने कहा मकान के बाहर शव मिलने की सूचना मिली थी.


मंजेश ने की मूलचंद की हत्या - पुलिस


घटनास्थल से एफएसएल की टीम ने साक्ष्य भी जुटाए हैं. मूलचन्द मीणा के शव के पास एक मोबाइल और मोटा पत्थर मिला है. बताया जा रहा है कि मूलचंद शराब पीने का आदी था. अक्सर शराब पीने के बाद दुर्व्यवहार करता था. पुलिस की जांच में एक बात तो साफ हो गई कि मंजेश ने मूलचंद की हत्या कर दी, क्योंकि पुलिस ने अस्पताल में भर्ती मंजेश से पूछताछ की तो मंजेश ने हत्या करने की बात कबूल की थी, लेकिन मंजेश के साथ मारपीट किसने की और वह घायल कैसे हुआ. यह गुत्थी अभी तक सुलझ नहीं पाई है.


पुलिस ने जल्द खुलासा करने का किया दावा


यह हत्याकांड अपने पीछे कई सवाल छोड़ गया. क्या मंजेश और मूलचंद के बीच ही आपस में झगड़ा हुआ और एक दूसरे ने एक दूसरे की हत्या कर दी या फिर इस पूरी कहानी में किसी तीसरे किरदार का भी अहम रोल है. इस पूरी हत्याकांड के खुलासे के लिए डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा के निर्देश पर आसपास में लगे करीब 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए हैं, जिनमें कहीं-कहीं मंजेश कुमार नजर भी आ रहा है. एसीपी राजेंद्र निर्माण ने जल्द ही इस पूरे मामले के खुलासे की बात कही है.


Reporter- Pradeep soni


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें